ICICI Prudential Life Insurance — payment of policy 20989386

Address:Kanpur, Uttar Pradesh, 208017

महोदय/महोदया,

मैं अनीता पांडे आइसीआइसीआइ प्रुदेन्सिअल लाइफ द्वारा फ्राड का शिकार हुई हूँ. मेरा पॉलिसी नंबर 20989386 Amount 250000 Rs जो की मुझे ग़लत जानकारी देकर बेची गयी थी। मैने कस्टमर केयर में काल करके उसे कैंसेल करवाने की रिकवेस्ट दी थी, परिणाम स्वरूप 11 जनवरी2019 को मेल द्वारा मुझे सूचना प्राप्त हुई की पालिसी कैंसेल हो गयी है, 15 दिनों के भीतर मेरा पैसा मेरे खाते में आ जाएगा।।

15 दिन इंतजार करने के बाद जब मैने 26 जनवरी2019 को पुन: कस्टमर केयर के टोल फ्री नंबर पर काल किया तो "उन्होने मुझसे 48Hrs का समय यह कहते हुए माँगा की इस वक्त में आपका पैसा आपके खाते में पहुँच जाएगा" ...परंतु जब पैसा नहीं आया तो मैने फिर से फ़ोन किया तो पता चला "3 फ़रवरी तक इंतजार करिए आपकी पॉलिसी पेमेंट के लिए अधिकृत विभाग के पास है"। परंतु मुझे फिर भी कोई सूचना नहीं दी गयी मैने फिर से 4फ़रवरी को कस्टमर केयर से बात की तो एक 4 फ़रवरी की रात में लगभग11 बजे मेल आया जिसमे बताया की पेमेंट रिकवेस्ट कैंसेल हो गयी है क्योंकि जिस खाते में पैसा भेज रहे हैं वो ख़ाता सुधीर कुमार (मेरे पति) के नाम से है जबकि वो ख़ाता सुधीर कुमार और मेरा ज्वाइंट अकाऊन्ट है, अब आप या तो अनीता पांडे के नाम से जो अकाउंट हो उसका डीटेल दें या फिर डिक्लेरशन दे दें की मुझे इस खाते में पैसे भेजने में कोई आपत्ति नहीं हैं।

"मैने भी #5फ़रवरी 2019 को 8:11 PMपर डिक्लेरशन हिन्दी तथा अँग्रेज़ी भाषा में लिख कर उसी मेल पर भेज दिया... अगले दिन मैने फिर कस्टमर केयर में काल किया। नतीजा उन्होने मुझे फिर से 2 दिन इंतजार करने को कहा 2 दिन बाद मुझे फिर 2 दिन के लिए डिक्लेरशन भेजिए अकाउंट का स्टेटमेंट भेजिए बोलकर टाल दिया उस समय मैने इन्हे स्टेटमेंट भी भेजा। मैने 7feb2019 को GRO SMGRO को CC BCC करते हुए उस दिन तक घटी सारी घटना बताते हुए मेल किया... 9 तारीख को मेल आता है उसमें लिखा होता है की आपकी रिकवेस्ट प्रोसेस होने अधिक में समय लग रहा है तब तक इंतजार कीजिए गौरतलब है मेल में मुझे कोई तारीख नहीं बताई गयी थी, मैने पुन: 11 फ़रवरी को रिमाइंडर भेजा फिर भी कोई जवाब नहीं मिला इसी बीच मैने कस्टमर केयर को फ़ोन किया तो उन्होने 18 तारीख तक इंतजार करने को कहा हालाँकि मुझे वहाँ से भी मुझे कमिटमेंट्स और गुमराह कई जाने वाली दोनो तरह के अनुभव मिले।

18 फ़रवरी की शाम को फिर से एक मेल आता है जिसमे वही शब्द लिखे होतेहैं जो मेरे पास 4 फ़रवरी को आया था 'जिसमे बताया की पेमेंट रिकवेस्ट कैंसेल हो गयी है क्योंकि जिस खातेमें पैसा भेज रहे हैं वो ख़ाता सुधीर कुमार (मेरे पति) के नाम से है "अब आप या तो अनीता पांडे के नाम से जो अकाउंट हो उसका डीटेल दें या फिर डिक्लेरशन दें की मुझे इस खाते में पैसे भेजने में कोई आपत्ति नहीं हैं मैने फिर से डिक्लेरशन दिया पर कोई कार्यवाही नहीं हुई पैसे नहीं आए ।

2-4दिन इंतजार किया फिर से कस्टमर केयर को काल किया रेस्पोन्स आया सोमवार 25 फ़रवरी को पैसे भेज दिए जाएँगे पक्का आप कंफार्म कर लेना फ़ोन करके, 25 को फ़ोन करने पर बताया आपकी कोई रिकवेस्ट नहीं है और आपने मेल से शिकायत की है हमारे पास उसका कोई रेकार्ड नहीं होता हैं पर यहाँ पर पेमेंट की तारीख 3 मार्च दिखा रहा है कोई बोलता आपकी शिकायत सीनियर लेवेल पर एस्केलेटेड है हमारे पास कोई जानकारी नहीं होती हैं (18 फ़रवरी से 2 मार्च तक मैने कई बार फ़ोन किया मुझे कई तरह की कमिटमेंट्स मिली और ज़्यादातर में 3 तारीख को पेमेंट हो जाएगा ये बात कामन थी)

2 फ़रवरी को भी मैने फ़ोन किया कस्टमर केयर में मुझसे फिर भी 3 तारीख को पेमेंट हो जाएगी ही बोला गया पर 3मार्च को एक मेल फिर से आया जिसमे लिखा था "आपने अपनी सहमति साझा कर दी है, हम भुगतान को आगे बढ़ाएंगे।" जब 6 मार्च तक पैसे मेरे खाते में नहीं आए तो मैने फिर से काल किया जवाब में उन्होने कहा की पेमेंट होने में15दिन का समय लगेगा मेरे पास 18 मार्च की डेट शो कर रहा है...

मैं वैसे भी बहुत लंबा इंतजार कर चुकी हूं, एक तो मुझे कंपनी ने पहले ग़लत तरह से पालिसी बेच कर ठगा हुआ है ऊपर से मेरे पैसे भी समय से वापस नहीं कर रहे हैं। अब मैं अपने आप को असहाय महसूस कर रही हूं।। महोदय/महोदया 11 जनवरी को पालिसी कैंसेल हुई थी तब से लेकर आज दिनांक 6 मार्च तक 55 दिन हो गये हैं और मुझे मेरे पैसे वापस नहीं मिले हैं। मेरा आपसे निवेदन है की शीघ्र अति शीघ्र पेमेंट करवाने की कृपा करें साथ ही कंपनी द्वारा समय जाया करने के बदले में मुझे उचित क्षतिपूर्ति के लिए पैसे दिलाने का कष्ट करें। एवं आप भी शीघ्र अति शीघ्र कंपनी पर फ्राड वा अनियमितता करने के लिए जुर्माना लगाने का कष्ट करें।

धन्यवाद
Anita Pandey
[protected]
Was this information helpful?
No (0)
Yes (0)
ICICI Prudential Life Insurance customer support has been notified about the posted complaint.
Complaint comments 

Post your Comment

    I want to submit Complaint Positive Review Neutral Comment
    code
    By clicking Submit you agree to our Terms of Use
    Submit
    ICICI Prudential Life Insurance
    customer care contact
    Customer satisfaction rating Customer satisfaction rating is a complex algorithm that helps our users determine how good a company is at responding and resolving complaints by granting from 1 to 5 stars for each complaint and then ultimately combining them all for an overall score.
    Read more
    56%
    Complaints
    1331
    Pending
    0
    Resolved
    731
    ICICI Prudential Life Insurance Phone
    +1 860 266 7766
    ICICI Prudential Life Insurance Address
    1089, ICICI Prudential Life Tower, Appasaheb Marathe Marg, Prabhadevi, Mumbai, Maharashtra, India - 400025
    View all ICICI Prudential Life Insurance contact information