Indraprastha Gas Limited [IGL] — b p no. [protected] bill

Address:H-4/46D, MAHAVIR ENCLAVE, NEW DELHI 110045, New Delhi, Delhi, 110045

मोहदय/ मोहदया,
मेरे गैस का bill बहुत ज़्यादा आ रहा है इसके लिए मैंने आपके cutomercare पे फोन किया तो उन्होनें मुझे बताया की या तो आपके यहाँ कोई लीकेज है या आपके मिटर में कोई problem है
आपके customercare वाले ने मुझे कहा की अभी मैं इसकी लीकेज की शिकायत डाल देता हूँ हमारा टेक्निशीयन आ कर चेक कर लेगा की लीकेज है या कोई और प्रॉब्लम है
जब आपका टेक्निशीयन आया तो उसने चूल्हा चेक किया। मगर चेक करते करते उससे हमारे चूल्हे के पीछे की नोब जिसमे मिटर से आ कर pipe लगती है टूट गयी। नोब टूटने के बाद वो बोलने लगा की आपकी नोब पहले से ही टूटी हुई है। जिस समय वो चूल्हा चेक कर रहा था उस समय उसके साथ मेरी wife और मेरा बेटा भी वही खड़ा था जब उन्होनें कहा की नही ये आपसे टूटी है तो वो नही मान रहा था और कहने लगा की यही से लीकेज है और कोई प्रॉब्लम नही है। मेरे पास उसके द्वारा तोड़े गये part की फोटो भी है जो मैं साथ में भेज रहा हूँ। हमने कहा की इसे ठीक करो तो वो बोला इसे आपको बाहर से ठीक करवाना पड़ेगा। ये हम ठीक नही करते।
और ये कह कर वो चला गया और थोड़ी देर में मेरे पास sms आया की आपकी प्रॉब्लम resolve हो गयी है। मुझे खुद ऑफिस से आ कर उसे ठीक करवाने के लिए दुकान पे जाना पड़ा और वहाँ जाकर जब मैंने उसे चूल्हा दिखाया तो वो बोला की ये तो lpg का चूल्हा है इसे png के चूल्हे में change करवा लो ये काम तो जो connection करने आता है वही करता है और इसका charge भी आपसे igl वालो ने आपसे लिया होगा।
जबकी आपका जो टेक्निशीयन आया था वो इस काम के अलग से पैसे माँग रहा था।
फ़िर मैंने आपके cutomercare पे फोन किया और उन्हें सारी बात बताई की कैसे आपका टेक्निशीयन हमारी समस्या solve किए बिना चला गया और साथ में मेरे चूल्हे की नोब भी तोड़ गया तो उन्होनें मुझे कहा की हमे पता नही होता की कौन सा टेक्निशीयन आपके पास आया था। हम आपकी फ़िर से लीकेज की शिकायत डाल देते है।
मैंने लीकेज चेक करने के लिए रात को बिना वाल्व बंद किए अपने मिटर की फोटो खीची और फ़िर सुबह खीची। दोनो फोटो मैंने आपको भेजी है आप खुद चेक कीजिए। और साथ में जो आपका टेक्निशीयन चूल्हे की नोब तोड़ कर गया है उसकी भी फोटो है।
अब आप ही बताइए की अगर मेरी गैस की खपत लीकेज की वजह से होती तो जीतना आपका bill आ रहा है उस हिसाब से तो हमे गैस की समैल भी आनी चाहिए थी। और आप खुद मेरा बिल चेक करके देखिए क्या इतनी जल्दी इतना बिल आ सकता है?
जिस तरह से मेरी मिटर की रीडिंग बढ़ रही है उस हिसाब से तो शायद मेरे मिटर मे ही कोई दीक्कत है।

अतः आपसे अनुरोध है की मेरी इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान कीजिए। और जो टेक्निशीयन मेरे यहा आया था उसके खीलफ कुछ एक्शन लीजिए।
अब तो मुझे ऐसा लग रहा है की मैं png का connection ले कर फँस गया हूँ। जब तक मेरी समस्या का समाधान नही होगा तब तक मैं बिल नही भरूँगा।
आपसे अनुरोध है की जल्द से जल्द मेरे मिटर को चेक कर के बदला जाए और bill को ठीक करके भेजा जाए ताकी मैं सही bill भर सकूँ।
धन्यवाद
आपका आभारी
राकेश कुमार सिंह
B p no. [protected]
+5 photos
Was this information helpful?
No (0)
Yes (0)
Indraprastha Gas Limited [IGL] customer support has been notified about the posted complaint.
Complaint comments 

Post your Comment

    I want to submit Complaint Positive Review Neutral Comment
    code
    By clicking Submit you agree to our Terms of Use
    Submit
    Indraprastha Gas Limited [IGL]
    customer care contact
    Customer satisfaction rating Customer satisfaction rating is a complex algorithm that helps our users determine how good a company is at responding and resolving complaints by granting from 1 to 5 stars for each complaint and then ultimately combining them all for an overall score.
    Read more
    10%
    Complaints
    1736
    Pending
    0
    Resolved
    181
    Indraprastha Gas Limited [IGL] Phone
    +91 11 4607 4607
    Indraprastha Gas Limited [IGL] Address
    IGL Bhawan, Plot No. 4, Community Centre, Sector 9, R K Puram, New Delhi, Delhi, India - 110022
    View all Indraprastha Gas Limited [IGL] contact information