Volkswagen India — Regarding voiding the warranty of my VW polo car.

Address:PATNA

श्रीमान,

मैं एक VW POLO कार का मालिक हुं जो फरवरी 2019 में ASHIANA MOTOR PVT LTD.PATNA

से खरीदा था जिसका नम्बर BR01-**-1884 है जो अभी वारंटी में है।लगभग 15 दिन पहले मेरी कार कि डिक्की में कुछ खराबी आई थी जिसकी वजह से मेरा डिक्क खुल नहीं रहा था।मैंनें कार को Ashiana motor के हीं निचे स्थित Service सेंटर में ले गया।वहाँ कार कि जांच करने के बाद मुझे बताया गया कि इसमें पार्ट खराब है।जिसे बदलना पडेगा।तब मैंने उनसे पुछा कि मेरी कार तो वांरटी में है।तब उन्होंने कहा कि हां वारंटी है पार्टस कंपनी बदल देगी।लेकिन ये पार्ट अभी मेरे पास उप्लब्ध नहीं है।लगभग दस दिन बाद आ जायेगा।तब कार लेकर आ जायेगा और दो दिन का समय देना पडेगा।

कुछ दिन बाद फोन कर के मुझे कार लेकर बुलाया गया।

मैंने कार को SERVICE CENTER पहुंचा दिया।फिर मुझे दुसरे दिन Service centre से फोन आया कि सर आपके कार के पार्ट पर वारंटी नहीं मिल सकती है।क्योंकि उस पर पेंट का कुछ बुंदों का निशान पडा हुआ है आपने गाडी को बाहर मार्केट में पेंट कराया है।

हमनें पुछा कि श्रीमान क्या कार के बॉडी के उपर पेंट का निशान मिलने से या पेंट करने से इंजन कि वारंटी खत्म हो जायेगी ?

दरअसल श्रीमान कार के पिछले हिस्से मे लगभग एक साल पहले थोडी खरोंच लग थी जिसका हमने लोकल पेंटर से पेंट कराया था लेकिन जो पार्ट खराब हुआ है उसे कोई भी फिजिकल नुकसान या उसमें कोई भी खराबी नहीं आई थी लेकिन उसी आधार पर हमारी कार कि वारंटी को अवैध बताया गया।उनका कहना था कि ये दुर्घटना के अंतर्गत आता है इस लिए वारंटी नहीं मिल सकती।जबकि उस कार में सिर्फ खरोंच आई थी, इसलिए मुझे INSURANCE CLAIM लेना भी उंचित नहीं लगा।और नही मिल पाता।फिर उन्होंने कहा कि पेंट करने वालों नें जरुर इसमें कुछ छेड-छाड किया होगा तभी ये काम नहीं कर रहा है देखिये इसमें कुछ ऑयल का छिडकाब भी किया गया है।जिसके वजह से ये खराब हो गया है।जब कि श्रीमान डिक्की का ना खुलने से परेशान होकर हमने Service Center से हीं दिया गया ‍ऑयल का छडकाब किया था।फिर उन्होंने कहा कि कंपनी का

यही नियम है इसलिए हम कुछ नहीं कर सकते।

इस प्रकार से मेरी कार कि वारंटी होते हुए भी मुझसे उस पार्ट का पुरा पैसा बसुल किया गया।और मुझे मेरी कार को बना कर दिया गया।

जब हमने उस बदले हुए पार्ट को देखा तो यह पता चला कि ना तो उस पार्ट को कोई फिजिकल नुकशान हुआ था और ना उस पार्ट को कोई टेक्निकल छेड-छाड किया जा सकता है। क्यु किं वह पार्ट पुरी तरह से हीं पैक किया हुआ रहता है जिसे छेड-छाड करना लगभग असंभव है और ना हीं कोई फिजिक नुकशान है। फिर भी Service center के कर्मचारी नें मुझ पर जबरदस्ती दबाब बनाया ताकि मुझे लगे कि सारी गलती मेरी हीं है इसलिए ये वारंटी मुझे नहीं मिल पाई और श्रीमान वही हुआ भी।

श्रीमान इसी तरह से ना जाने लाखों ग्राहकों के साथ कई सालों से धोखा-धडी किया जा रहा होगा।

अतः श्रीमान से अनुरोध है कि इसकि गंभीरता पुर्वक जांच किया जाय और मेरी वारंटी को वैध किया जाय। अन्यथा मैं कोर्ट के दरबारजे तक जाने को मजबुर रहुंगा।

आपका विश्वसी

BR-01-**-1884
Was this information helpful?
No (0)
Yes (0)
Volkswagen India customer support has been notified about the posted complaint.
Complaint comments 

Post your Comment

    I want to submit Complaint Positive Review Neutral Comment
    code
    By clicking Submit you agree to our Terms of Use
    Submit
    Volkswagen India
    customer care contact
    Customer satisfaction rating Customer satisfaction rating is a complex algorithm that helps our users determine how good a company is at responding and resolving complaints by granting from 1 to 5 stars for each complaint and then ultimately combining them all for an overall score.
    Read more
    62%
    Complaints
    2188
    Pending
    0
    Resolved
    1320
    Volkswagen India Phone
    +91 22 3313 7000 [Corp Office]
    Volkswagen India Address
    4th Floor, Silver Utopia, Cardinal Gracious Road, Chakala, Andheri East, Mumbai, Maharashtra, India - 400099
    View all Volkswagen India contact information