Address: | Ahmedabad, Gujarat |
CUST ID [protected] & [protected] - EXTRA BATHROMM POINT NOT GIVE.
महोदय,
जब आपके कर्मचारी मेरे यहॉं पर गैस कनेक्शन लगाने आए थे तब से मैं उन्हें यह बोल रहा हूँ कि मैंने आवेदन संख्या 401728, चैक संख्या 055307 दिनांक 27/02/2012 द्वारा रुपए 3,200/- मात्र (नीचे के मकान के लिए) और आवेदन संख्या 401729, चैक संख्या 055302 दिनांक 27/02/2012 (ऊपर के मकान के लिए) द्वारा रुपए 3200/- भरे हैं । इस तरह मैंने आपको निम्न प्रकार से राशि का सबसे पहले भुगतान किया है :-
भरी गई कुल राशि किंचन पाइंट हेतु राशि बाथरूम पाइन्ट हेतु राशि अब तक किया गया कार्य अत: शेष आपके पास बची राशि
ग्राहक संख्या [protected] रुपए 3200.00 रुपए 1200.00 रुपए 2000.00 रुपए 1200.00 रुपए 2000.00
ग्राहक संख्या [protected] रुपए 3200.00 रुपए 1200.00 रुपए 2000.00 रुपए 1200.00 रुपए 2000.00
अत: आपके पास शेष बची वह राशि जिस पर कोई काम नहीं हुआ है रुपए 4000.00
मैने अपने दोनों ही उपर्युक्त सर्विसों में बाथरूप पाइन्ट के न लगाने के बारे में शिकायत किचिन कनेक्शन लगाने के समय ही आपके आदमी से की थी और उस समय आपके हेल्प-डेस्क पर भी इस सम्बन्ध में बात की थी फिर भी आपके आदमियों ने हमारे यहॉं बाथरूम पाइन्ट का कनेक्शन नहीं लगाकर दिया । फिर जब बहुत दिन तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो मैने दिनांक 03 जुलाई'2012 को आपके हेल्प-डेस्क पर शिकायत संख्या R[protected] को इस शिकायत आपके यहॉं पर दर्ज कराई और मैंने उनसे कहा कि मेरे दोनों ही उपर्युक्त सर्विसों में बाथरूम का पाइन्ट नहीं आया है इसलिए यह शिकायत दोनों ही सर्विसों में दर्ज करें, किन्तु उन्होंने भी यह शिकायत किसी एक सर्विस में दर्ज कर, अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली । फिर इसके बाद भी जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो दिनांक 25/07/2012 को मैंने पुन: इस सम्बन्ध में शिकायत संख्या R[protected] द्वारा दोनों सर्विसों में बाथरूम पाइन् हेतु शिकायत लिखवाई, किन्तु इस बार भी आपके आदमियों ने मेरी यह शिकायत किसी एक सर्विस में लिखकर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली । इसके बाद जब पुन: कोई कार्रवाई नहीं हुई तो दिनांक 01/08/2012 को शिकायत संख्या R[protected] द्वारा पुन: दोनों सर्विसों के लिए शिकायत दर्ज करवाई, किन्तु लगता है इस बार भी उन्होंने किसी एक सर्विस में ही मेरी शिकायत दर्ज की ।
यहॉं यह समझने योग्य तथ्य है कि आपने मरे उपर्युक्त श्कायतों पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं की और मुझे अपना बिल भेजते रहें । आपके द्वारा प्रेशर सभी बिल जो कि आपके द्वारा किए गए कार्यों से सम्बन्धित थे जैसे किचिन कनेक्शन लगाने के बाद आपके पाईप आदि पर हुए खर्चे का बिल संख्या[protected]सर्विस नम्बर [protected]का) रुपए 2792.14 तथा बिल संख्या[protected]सर्विस संख्या [protected] का) रुपए 1469.11 का समय पर भुगतान किया । इसके बाद गैस उपयोग से सम्बन्धित बिल संख्या R[protected]सर्विस संख्या [protected]) का बिल रुपए 4647.00 तथा बिल संख्या R[protected]सर्विस संख्या [protected]) का भुगतान किया । मैंने Security Deposit हेतु भजे गए बिलों को छोड़कर आपके द्वारा भेजे गए सभी बिलों का भुगतान समय पर किया है । इस बिल का भुगतान मैंने इस आशय से आपको अब तक नहीं किया क्योंकि मेरे द्वारा इस हेतु जमा की गई यह राशि आपके पास सुरक्षा के तौर पर ऐसे ही इस तरह पड़े रहने वाली है जिस तरह से फरवरी'2012 में मेरे द्वारा बाथरूम कनेक्शन हेतु आपकी दी गई राशि रुपए 2000.00 + रुपए 2000.00 = रुपए 4000.00, फरवर'2012 से अब तक ऐसे ही पड़े हुए हैं क्योंकि अब तक आपने मेरे घर में बाथरूम कनेक्शन से सम्बन्धित कोई कार्य नहीं किया है । अभी कल ही जब मैं आपके ग्राहक सेवा केन्द्र, मणिनगर में इस बारे में बात करने गया तो उन्होंने धमकी दी कि यदि मैंने यह रुपए 4000.00 की राशि का समय पर भुगतान नहीं किया तो वे मुझ पर रुपए 100/- का दण्डात्मक शुल्क (Penalty Fees) लगाएंगे । ऐसी स्थिति में कृपया मुझे बताएं कि मेरा पैसा
रुपए 2000 + रुपए 2000 = रुपए 4000/- आपके पास जो कि फरवरी'2012 से आपके पास ऐसे ही पड़े हुए हैं, क्योंकि अभी तक आपने मेरे घर में बाथरूम का कोई कनेक्शन नहीं दिया है, तो क्यों न इसके लिए आपसे प्रति महीने रुपए 200/- के हिसाब से रुपए 1000/- (जुलाई'2012 तक) मैं आपसे दण्डात्मक शुल्क (Penalty Fees) वसुल करू ? अत: समझ लें कि आपको मुझसे रुपए 4000/- के भुगतान पर कोई दण्डात्मक शुल्क लेने का अधिकार नहीं है । अगर फिर भी आप मुझसे इस रुपए 4000/- के भुगतान पर कोई दण्डात्मक शुल्क लगाते हैं तो मैं फरवरी'2012 में मुझसे लिए गए रुपए 2000.00 + रुपए 2000.00 = रुपए 4000.00, दोनों सर्विसों के लिए, और इस पर अभी तक मुझे कोई बाथरूम का कनेक्शन न देने के कारण आपके विरूद्ध कन्ज्युमर फोरम व कन्ज्युमर कोर्ट में दण्डात्मक शुल्क हेतु अपल करने के लिए बाध्य होउंगा ।
मैं यह रुपए 4000/- की राशि आज भी आपको भुगतान करने को तैयार हूँ, मैं तो बस इतना ही चाहता हूँ कि आप मेरे दोनों ही सर्विसों में बाथरूम पाइन्ट का कनेक्शन लगाकर मुझे दे दें । जिस दिन आप मुझे यह कनेक्शन लगाकर दे देंगे मैं आपको उसी दिन यह रुपए 4000/- का भुगतान कर दुंगा । अत: आपको मेरे इस रुपए 4000/- भुगतान पर कोई दण्डात्मक शुल्क लगाने का अधिकार नहीं हैं क्योंकि मेरे दोनों सर्विसों की रुपए 2000.00 + रुपए 2000.00 = रुपए 4000.00 की एक राशि फरवरी'2012 से आपके पास हैं जिसे आप अपनी सुविधा के लिए मेरा Security Deposit भी मान सकते हैं क्योंकि आपने अब तक मुझे बाथरूम का कोई कनेक्शन नहीं दिया है ।
यहॉं मैं यह स्पष्ट कर दूं कि गेस उपयोग पर आए सर्विस संख्या [protected] (नीचे के मकान हेतु) पर आए आपके बिल के साथ मैंने इस सर्विस संख्या के Security Deposit की राशि रुपए 4000/- भर दी हैं इसलिए अब मेरे सर्विस संख्या [protected] (ऊपर के मकान हेतु. पर ही Security Deposit की राशि रुपए 4000/- का भुगतान करना बाकी है और यह रुपए 4000/- की राशि
बाथरूम पाइन्ट न देने की वजह से फरवरी'2012 से अब तक आपके पास यूं ही पड़ी हुई है, इसलिए आपको इस पर को अतिरिक्त शुल्क लेने का बिल्कुल भी हक नहीं बनता । मैं आपको यह इसलिए लिखकर भज रहा हूँ क्योंकि आज ही मुझे फिर एक एसएमएस से धमकी मिली है कि मैं इस रुपए 4091/- का भुगतान दण्डात्मक शुल्क के साथ कर दूँ अन्यथा वेमुझ पर कार्रवाई करेंगे ।
कृपया इस मामले को उच्च प्राथमिकता दें और इस पर उचित कार्रवाई करें ।
श्रीनिवास कृष्णन
ग्राहक संख्या [protected] व [protected]
19, प्रेरणा टेनामेन्ट्स, विभाग - 5,
पारसनगर, वटवा रोड़, इसनपुर,
अहमदाबाद - 382443
फोन :[protected]
मोबाईल [protected]
ई-मेल - [protected]@yahoo.co.uk, [protected]@yahoo.co.uk
Was this information helpful?
In this scheme, first adani gas was provided pipe in kitchen through maliya by builder. And when I have initiated for gas connection. Adani service man refused to give connection and told me you have to paid extra money to get connection because of gas pipe through maliya. But that pipe also connected by adani worker. So why I will give extra money to adani gas. It is a fault by adani person.