Address: | Bhopal, Madhya Pradesh |
मैने 2 नवंम्बर को एक शिकायत दर्ज कराई थी जिसका नं 1-[protected] है मुझे ये बताया गया था कि आपकी समस्या का समाधान 11 नंवम्बर 2011 तक कर दिया जायेगा लेकिन आज 12 नवम्बर को मैने सुबह 10 बजे के आस पास आपके कस्टमर केयर में फोन लगाकर ये पूछा कि जो कम्पलेंड मैने की थी उसका क्या हुआ 11 नवम्बर तो निकल चुका है लेकिन जो कस्टमर केयर अधिकारी ने मेरा फोन अटेंड किया उन्होंने मेरी समस्या को नही समझा और मुझे बार बार होल्ड पर रखा और हर बार दुबारा मैने उन्हें फिर समस्या बताई लेकिन उनके समझ नही आया और वे ये बोली कि अब हम आपकी कम्पलेंड लिख लेते हैं मैने उन्हें ये समझाया कि कम्पलेंड नही लिखना है जो कम्पलेंड दर्ज करवाई थी उसका रिजल्ट बताये लेकिन वे मेरी बात समझने को तैयार नही थी कुछ देर बाद उन्हें मेरी आवाज सुनाई देना बंद होगई। मैने दुबारा आपके कस्मर केयर पर कॉल किया तो किसी दूसरे वंदे ने फोन अटेंड किया और मैने दुबारा उसे समस्या बताई लेकिन वह बोला कि अभी तक हो कोई रिजल्ट नही आया कल तक आ जायेगा। तब उन्होनें अधिक जानकारी के लिये ये नं[protected] दिया लेकिन इस नं पर 3 बार कॉल करने पर फोन आटोमेटिक डिस्कनेक्ट हो गया क्योकि इस नं् पर एक्टेंशन नं डायल करने के लिये और वेट फार आपरेटर के लिये कहा जा रहा था लेकिन मुझे एक्टेंशन नं आपके कस्टमर केयर द्वारा नही दिया गया था। मैने तीसरी बार फिर आपके कस्टमर केयर पर फोन किया और एक्टेंशन नं पूछा तो उन्होने न तो अपना नाम ना ही एक्टेंशन नं बताया और मुझे कहा कि कॉल करते रहें लग जायेगा। (जबकि ये नं् आपकी वेबसाइट पर दिया हुआ है ये मुझे बाद में आपकी वेबसाइट देखने पर पता पड़ा)
ये पूरी माथापच्ची आज मैने सुबह सुबह की । फिर आज ही दोपहर 12:20 में मेरे पास ये एसएमएस आपके द्वारा भेजा गया :
Priy Grahak Shikayat No. 1-[protected] ka samadhan Jaankari poori na hone ke karan nahi kar pa rahe hain kripya apni shikayat 198 par punh darj karaye. Dhanyawad
From: Iz-Idea
जैसा की जाहिर है आप की कंपनी मुझसे कह रही है कि मैने पूरी जानकारी नही दी तो मेरा प्रश्न ये है कि आपके कस्टमर केयर अधिकारी ने मेरी ये कम्पलेंड पूरे 20 मिनिट में दर्ज की थी और मैने कम से कम 6 बार पूरा एसएमएस पढकर जिसकी मुझे कम्पलेंड करनी थी पढ कर सुनाया फिर उन महोदय ने मुझे होल्ड करा करा कर मुझे टालने की कोशिश की लेकिन जब मैने ये कहा कि कम्पलेंड नं दीजिये तो उन्होंने फिर मुझसे जानकारी ली और कम्पलेंड नं दिया मेरा कहना ये है कि जब जानकारी अधूरी थी तो कम्प्लेंड नं क्यो दिया ये घटना मेरे साथ इस वर्ष दुबारा हुई उस समय मेरा माइनस पाइंट ये था कि मेरे पास जो एसएमएस आ रहे थे वो पर्सनल नं से आ रहे थे तब आप लोग ये कह कर टाल गये कि जो एसएमस पर्सनल नं से आते है उसके लिये हम कुछ नही कर सकते लेकिन अब जो मैने कम्लेंड दर्ज करवाई थी उसमें तो किसी एड और मार्केटिंग वालों को नं था जो इस तरह था:
Dear Sir,
We are soon going to launch de best ever residential project on Noida Extension at de best location & at de most affordable rates. sms to APG to 56161
From:Flats
sms date : 02/11/11
कृपया अपने कस्टमर को मूर्ख न बनाये कम से कम ये तो सोचे कि मै आपकी कम्पनी से 7 साल से जुड़ा हँू।
Was this information helpful? |
Post your Comment