Address: | Shamli, Uttar Pradesh | Website: | pnb bank |
सेवा में
श्रीमान जी सक्षम pnb बैंक अधिकारी
मैं आज दिनांक[protected] दोपहर के समय शामली जनपद के चौसाना ब्रांच (ifsc कोड punb0371800) के एटीएम पर 10000 रुपये किसी अन्य खाते में ट्रान्सफर के लिए पहुंचा मगर सारी औपचारिकता पूरी करने पर भी ट्रान्सफर नहीं कर पाया। उसके बाद में सहारनपुर के दूधला pnb एटीएम पर पहुंचा मगर वो बंद मिला।उसके बाद में सहारनपुर के गंगोह की शाखा के एटीएम में पहुंचा मगर सारी औपचारिकता प्रकिर्या पूर्ण करने के लास्ट में लिखा आया आपकी प्रकिर्या prossing में हे और तुरंत थैंक यू लिखा आया और कोई ट्रांसेक्शन नही हुआ। मेने यही से टोल फ्री न पर कॉल कर शिकायत की मगर उसने काल seenior ऑफिसर ज़ैनब को काल ट्रान्सफर की गयी मगर कोई समाधान नहीं हुआ और न ही कोई संतोषजनक जवाब मिला। इसके बाद में गंगोह की दूसरी atm ब्रांच जो पेट्रोल पंप पर हे गया व ट्रान्सफर की कोशिश की मगर जेसे पहले वाले एटीएम पर हुआ था वैसा ही हुआ कोई ट्रांजेक्शन नहीं हो पायी। में परेशान था किसी को 10000 रूपये भेजने थे वो भी पनब उपभोक्ता ही था।
मेने वहाँ बेठे 1 सिक्यूरिटी गार्ड से समस्या बताई उसने कई बार पूछने पर बताया की इसमें कागज़ नहीं है इसलिए ट्रांजेसीरिओं नहीं होगी। मेने फिर से वापस सभी एटीएम में जाकर बैलेंस चैक करने के बहाने स्लिप कागज रोल चेक किया मगर नहीं मिला। अब मुझे पता लगा की कागज का रोल न लगाने के कारन ट्रांजेक्शन नहीं हो पारही है। अब तक में 40 कम का चक्कर लगा चूका था।
मुख्य शिकायत ये है की महज़ बैंक कर्मचारियों की लापरवाही से चौसाना एटीएम पर लगभग 6_7 माह से कोई उपभोक्ता कोई भी रकम दूसरे खाते में ट्रान्सफर नहीं कर पारहे है। बैंक द्वारा ऐसा करना उपभोक्ताओ के अधिकारो का हनन करना है। बैंक मुझे बताये की जो आज मेरे साथ हुआ कियो न इसके लिए बैंक पर मानसिक व आर्थिक अक्षति के लिए वाद दायर किया जाये।
इस पत्र के अवलोकन के बाद बैंक ने इस पर किया कार्यवाही की उसकी सुचना मुझे लिखित में 10 दिन के अंदर भेजे। अन्यथा में इस उत्पीड़न के लिए न्यायालय जाने को मजबूर हूँगा।
नाज़िम राणा
बैंक उपभोक्ता
pnb ब्राँच chausana distt शामली
नोट-- प्रतिएक एटीएम से घटना के सत्यापन के लिए बैंक वीडियो फुटेज चेक कर सकता है।
Was this information helpful? |
Post your Comment