[Resolved]  Sahara India Commercial Corp. Lt — REFUND OF INVESTMENT

My name is Smt Sree Sajad. As per the scheme launched by Sahara, I had applied under Rajat Yojana and deposited Rs. 10, 000/- My control no. is [protected] and my date of application is 15.12.2003. I am not able to understand, what is the future of my hard earning. Whether this amount will reimbursed to me in future or not and why such a company is going to cheat the people.Has anyone got any success in getting back the money? Pl advise.
Was this information helpful?
No (0)
Yes (0)
Aug 14, 2020
Complaint marked as Resolved 
Complaint comments 

Comments

महोदया,

आपकी समस्या को देखने के बाद यह स्पष्ट हो रहा है कि आपको योजना कि जानकारी का अभाव है या आपने सम्बंधित कार्यालय में संपर्क कर अपने जिज्ञासा के सन्दर्भ में बात नहीं कि है या फिर आपने उक्त योजना में निवेश से पहले पूरी तरह समस्त जानकारियो को प्राप्त करने के बाद उक्त योजना में निवेशित नहीं किया है.

समस्या जो भी रही है या कारण जो भी है मैं आपको सलाह दूंगा कि आप सम्बंधित कार्यालय में जाकर अपनी समस्या रखें और संभवतः आपको उसका निस्तारण भी प्राप्त होगा.

जहाँ तक इस योजना का सवाल है और जहाँ तक मुझे जानकारी है. कुछ शहरों में उक्त योजना में कुछ सरकारी अवश्यक्ताओ के प्रतिपूर्ति में समय लगने के कारण या किसी और सरकारी समस्या के अनायास प्रस्तुत होने के कारण, कुछ शहरों में उक्त योजना प्रभावित हुयी है और ऐसा कई बार सरकारी शहरी-विकास योजना में भी होता है. जिसका एक उदाहरण लखनऊ विकास प्राधिकरण के "व्योम खंड योजना" में देखने को मिला है. जिसमे बुकिंग के बाद सरकारी समस्या उत्पन्न हो जाने से उक्त योजना को बंद करना पड़ा और सभी बुकिंगकर्ताओं का पैसा वापस लौटना पड़ा मामूली ब्याज के साथ.

गृह-निर्माण योजना का प्रस्तावित होना और किसी सरकारी हस्तक्षेप के कारण निरस्त हो जाना स्वाभाविक है परन्तु उक्त योजना के समस्त बूकिंग्कर्ता का निवेशित धन को वापस करना उक्त संस्था कि जिम्मेवारी एवं कर्तव्य है.

जहाँ तक मुझे जानकारी मिली है, सहारा इंडिया कि उक्त योजना के निवेशको का पैसा वापस किया जा रहा है और किसी भी प्रकार कि समस्या उक्त धन के वापसी में नहीं है. कुछ निवेशक ऐसे भी हैं मेरे जानकारी में जिन्होंने उक्त योजना से पैसा निकालने के बाद उसी संस्था के किसी और योजना में अपना धन निवेशित किया है और बेहतर लाभ प्राप्त कर रहे हैं.

मेरा सुझाव ये हैं कि आप सम्बंधित कार्यालय, जहाँ आपने अपना धन निवेशित किया है वहां समस्त कागजात के साथ धन वापसी के लिए बात करें. आपकी समस्या का निस्तारण अवश्य हो पायेगा.

आर के पाण्डेय "राज"
लखनऊ
my account information

Post your Comment

    I want to submit Complaint Positive Review Neutral Comment
    code
    By clicking Submit you agree to our Terms of Use
    Submit

    Contact Information

    India
    File a Complaint