Address: | FATEHABAD HARYANA AND JHANSI |
मैं अश्वनी कुमार पुत्र श्री परमानंद निवासी गांव BHIRDANA
जिला फतेहाबाद हरियाणा हुलफिया बयान करता हूं
Complain number 1
30 मार्च 2023 रात को 8:51 मिनट पर मेरे मोबाइल पर एचडीएफसी बैंक से एक ही ईमेल से 7 OTP और एक अलर्ट एसएमएस Alert!You've spent Rs.24311.52 On HDFC Bank CREDIT Card xx3476 at NOBROKERRENT4911689 In: BENGALURU Date:[protected]:20:51:33.Not you? Call [protected] मैंने उसे वक्त कस्टमर केयर पर कॉल कर दी यह ट्रांजैक्शन मैंने नहीं की और कंप्लेंट नंबर ले लिया और साइबर सेल को शिकायत कर दी लेकिन 25 दिन तक कोई भी एक्शन ना लेते हुए 24 अप्रैल को मेरे को एक ईमेल आई की कस्टमर ही इस ट्रांजैक्शन का जिम्मेदार है मुझे इस बैंक से शिकायत है कि मेरे तुरंत कस्टमर केयर पर कॉल करने के बावजूद भी इस बैंक ने कोई भी एक्शन नहीं लिया और उस अपराधी को 25 दिन तक भरपूर अवसर दिया कि वह अपना अमाउंट ट्रांसफर कर ले और उस अपराधी ने कोटक महिंद्रा बैंक में अमाउंट ट्रांसफर कर लिया
Complaint number 2
25 अप्रैल को मैंने नो ब्रोकर रेंट को इस फ्रॉड ट्रांजैक्शन की सूचना दी उनका रिप्लाई आया कि फ्रॉड कस्टमर ने इसमें से ₹24000 कोटक महिंद्रा बैंक में ट्रांसफर कर लिए हैं और कस्टमर की पूरी डिटेल दे दी फिर मैं कोटक महिंद्रा बैंक को सारी डिटेल फॉरवर्ड कर दी और कोटक महिंद्रा बैंक में साइबर क्राइम नोटिस इस अमाउंट को और अकाउंट को टोटल फ्रीज कर दिया और मुझे रिकवरी अमाउंट के लिए एचडीएफसी बैंक से संपर्क करने के लिए कहा मैंने एचडीएफसी को यह मेल कर दिया एचडीएफसी बैंक ने मेरे काफी मेल करने पर 10 MAY 2023 को कोटक महिंद्रा बैंक एक ईमेल किया फिर भी मुझे कोटक महिंद्रा बैंक ने मेरा अमाउंट वापस नहीं किया मेरे बहुत ईमेल और रिमाइंडर भेजने के बावजूद भी कोई रिस्पांस नहीं मिला फिर मैं रिजर्व बैंक में शिकायत करने पर 4 अगस्त 2023 को मेरे अकाउंट में सिर्फ 12156 दिए हैं मुझे पूरा अमाउंट क्यों नहीं दिया गया यह कोटक महिंद्रा बैंक की लापरवाही से मेरा नुकसान हुआ है
Appeal agalnst opnion of depty ombudsman of RBI
रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया के उपलोकपाल ओपिनियन है की इन दोनों बैंकों की सर्विस में कोई कमी नहीं है फिर भी आपको 50% अमाउंट वापस किया जाता है मैं इस फैसले से बिल्कुल भी सहमत नहीं हूं मुझे यह बताइए कि मेरा फॉल्ट क्या है
मुझे मेरा पूरा अमाउंट वापस दिलवाया जाए इन बैंकों को इस लापरवाही के कारण एक्शन लिया जाए
और मेरी एक अपील है फ्रॉड ट्रांजैक्शन की सूचना मिलने पर बैंक को तुरंत एक्शन लेना चाहिए और जिस बैंक में अमाउंट गया है उसे बैंक को तुरंत सूचना देनी चाहिए इससे फ्रॉड होने में बहुत कमी आएगी एचडीएफसी बैंक नो ब्रोकर रेंट को तुरंत सूचना दे देता तो अब तक यह अमाउंट कब का रिफंड हो चुका होता इन बैंकों की लापरवाही के कारण मेरा यह नुकसान हुआ है
मैं तस्दीक करता हूं कि यह मेरा बयान बिल्कुल सही है इसमें कुछ भी नहीं छुपाया गया है Was this information helpful? |
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