श्रीमान,
एक तो फ़्लाई मोबाईल जैसी कम्पनी, जिसके कि मोबाईल्स पहले हफ़्ते से ही अपनी औकात दिखाना शुरू कर देते है और खराब होना शुरू हो जाते हैं ऊपर से फ़्लाई मोबाएल्स के सर्विस सैन्टर्स भी माशा-अल्लाह हैं. एक तो करेला और ऊपर से नीम चढा. पर नुकसान तो ग्राहक का ही न हो रहा है. नोकिया जैसे नामी गिरामी फ़ोन छोड्कर फ़्लाई जैसे औसत दर्जे से भी निम्न स्तर के मोबाईल लेने का खामियाजा तो भुगतना ही पडता है और मैं भी एक ऐसा ही मूर्ख था जो कि नोकिया, सोनी, मोटोरोला जैसे फ़ोन छोड्कर फ़्लाई की ओर आकर्षित हो गया, फ़लस्वरूप पांच महीनों से पछ्ता रहा हूं.
पहले हफ़्ते से ही E-106 को चार्ज होने में चार से पांच घण्टे लगने पर पांच-छ: बार सर्विस सैन्टर पर ले जाने पर यही उत्तर मिला कि फ़्लाई मोबाईल्स चार्ज होने में इतना समय ही लेते हैं, पर मुझे तसल्ली न हुई. बहुत मुशिकल से उन्हें यकीन दिला सका कि ऐसा नहीं हैं, इस मोबाईल में ही गड्बड है. और जिस दिन से यह मोबाईल इस सर्विस सैन्टर पर गया है जिसका नाम है औरा टेलिकाम, (मुनिरका मार्किट, दिल्ली) उसी दिन से मेरे और मेरे फ़्लाई मोबाईल के दिन और भी बुरे आ गए हैं. पांच मई, 2010 को इस सर्विस सैन्टर पर फ़ोन दिया था और आज तक सिर्फ़ एक घण्टे के लिए अपने फ़ोन को हाथ में पकडा है, और पकडने की खुशी एक घण्टे में ही उडन्छू हो गई यह देखकर कि, बेहद सन्भाल कर रखे हुए ट्च्च स्क्रीन क्रैक हो गई है पर औरा वालों ने अपनी इस गलती के बारे मे न तो बताया ही और मेरे बताने पर न ही अपनी गलती मानी ही. चार्जिन्ग की समस्या जान्चनी तो दूर की बात थी ऊपर से सक्रैचलैस फ़ोन की नाज़ुक सी टच सक्रीने भी तोडकर इसे दोयम दर्जे का बना डाला. फ़लस्वरूप फ़िर से उस औरा टेलिकाम, (मुनिरका मार्किट, दिल्ली) को हाथों हाथ फ़ोन बिना जांचे ही सौंप दिया और आज यानि चौबिस मई को मिन्नतें कर-करके फ़ोन की टच्च सक्रीन रिप्लेस करवा कर घर पहुंचा, और खुशी-खुशी उसमें सिम्स डालकर जैसे ही मेमरी कार्ड डालने लगा तो दंग रह गया. मेमरी स्लाट का होल्डर ही गायब मिला यानि वह भी तोड डाला इस औरा टेलिकाम, (मुनिरका मार्किट, दिल्ली) वालों ने, पर बेशर्मी की हद है, इन्होंने फ़ोन देते वक्त फ़िर एक बार भी अपनी इस हरकत का ज़िक्र ही नहीं किया.
शायद फ़्लाई के दोयम दर्जे की फ़ोन कम्पनी वालों के पास सर्विस सैन्टर भी दोयम दर्जे के चुनने की मजबूरी होगी तो इस तरह के घटिया सर्विस सैन्टर को उन्होनें सर्विस करने का ज़िम्मा दिया हुआ है. वरना एक नए फ़ोन का बेडा गर्क कैसे करते है यह फ़्लाई के इस औरा टेलिकाम, (मुनिरका मार्किट, दिल्ली) सर्विस सैन्टर से ही पूछ देखिए.
आपसे विनम्र निवेदन है कि मेरा ई-१०६ तत्काल बदलवा कर दें एक तो आपका यह फ़ोन मुझे पहले हफ़्ते से खराब मिला था जिसको कि आपके औथोराईज़्ड सर्विस सैन्टर (authorized service centres) द्वारा रिप्लेस करने के बजाए टरकाया गया और अब आपके ही एक औथोराईज़्ड सर्विस सैन्टर द्वारा इसका बैण्ड बजा दिया गया, इसको तोड फ़ोड्कर. अगर आपकी कम्पनी की कोई थोडी सी भी गुडविल है तो आप इसे मुफ़्त मे रिप्लेस करेंगे या फ़िर मेरे 5500/- रूपए वापस करेंगे. और आपसे विनम्र निवेदन है कि आप अपने भारत के हैड आफ़िस तथा यू.के. (Fly U.K.) के फ़्लाई मोबाईल का भी ईमेल मुझे तुरन्त भेजे ताकि मैं उनसे पूछ सकूं कि क्या सोचकर उन्होनें भारत में इस घटिया फ़ोन को लांच किया और अगर लांच कर भी दिया तो सर्विस सैन्टर्स क्यों इतने घटिया रखे कि उन्होने इस घटिया फ़ोन को सुधारने के बजाए और भी घटिया और बुरा बना डाला.
धन्यवाद सहित,
शशिभूषन और गुरूवंश सिंह, दिल्ली
११२, गालिब अपार्ट्मैण्टस, पीतम पुरा,
सरस्वती विहार, दिल्ली-११००३४
मोबाईल : [protected]
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