महोदय,
मेरे द्वारा दिनांक 11.03.2020 को पेट्रोल भरने के लिए उक्त एस्सार दिव्या ट्रेडर्स, शिवपुरी रोड़ sheopur (MP) सर्वे no. 1615 & 1616 जिला शेओपुर मे डिजिटल लेन –देन हेतु पेट्रोल भरने के लिए phone-pay करने को कहा गया किन्तु उनके द्वारा इस हेतु मना करने पर नगद राशि देने को कहा गया चूंकि उनके कार्यालय मे phone-pay की सुविधा थी ज्ञात हो की सरकार द्वारा डीजटल लेन-देन को बड़ाने एवं जीएसटी के संबंध incom tax को बचाने बालो पर नजर रखने हेतु सभी संस्थानो पर डिजिटल लेनदेन सुविधा अनिवार्यत सुनिशिचित किया जाए किन्तु ये सब उक्त सुबिधा मात्र उस पेट्रोल पंप उनके कागज पर ही दिखाए देती है एवं मेरे द्वारा जब अपनी गाड़ी मे उक्त पेट्रोल पंप पर मे हवा भरने को कहा गया था तब वहाँ के कर्मचारियों द्वारा उक्त मशीन को कई दिनों से खराब होना बताया गया तथा विरोध करने पर उन्होने मना कर मुझसे गलत बर्ताव किया गया जिससे मुझे मानसिक आघात पहुंचा किन्तु एक जागो ग्राहक की हसीयत से मेरे द्वारा उपभोक्ता हित को ध्यान मे रखते हुए जब कंपनी के अधिकारी से फोन पर शिकायत की गयी तो (स्क्रीनशॉट संलग्न) उनके द्वारा उन सभी बातों को जो मेरे द्वारा कहा गया तो उन्होने बताया कि पेट्रोल पंप कंपनी के Agreement के अनुसार सभी पेट्रोल पंप मालिक द्वारा डिजिटल लेन –देन एवं हवा भरने की सुविधा नि: शुल्क प्रदाय की जाती है किन्तु बहा वे सब सुविधा नहीं थी एवं कंपनी के अधिकारी से जब पेट्रोल पंप मालिक एवं उनके सहयोगियों की फोन पर बात कराई गयी तो उन्होने उन सब बातों को गलत बताकर सभी सुविधा को सुचारु रूप से सही बताया गया एवं मेरे द्वारा विरोध करने पर पेट्रोल पंप मालिक एवं उनके सहयोगियों द्वारा मुझसे गलत बर्ताव कर यहा से जाने को कहकर गालियां दी गयी साथ ही उपभोक्ता के अधिकारों का हनन किया गया जिससे मुझे मानसिक एवं आर्थिक क्षति का सामना करना पड़ा मेरे द्वारा एक जागो ग्राहक की हसीयत से ये सब का विरोध की जाना क्या उचित कदम नही है तथा ऐसे पेट्रोल पंप मालिक को जो देवता समान ग्राहक से अपशब्द कहे तथा उस कंपनी के खिलाफ कार्यवाही किया जाना चाहिए जो अपने परिपत्रों को ताक पर उन पेट्रोल पंप मालिक पर सब सुविधा जो की वांछनीय है उपलब्ध न करा पाने के दोषी है |
Was this information helpful?
No (0)
Yes (0)
Essar Steel customer support has been notified about the posted complaint.
Customer satisfaction rating Customer satisfaction rating is a complex algorithm that helps our users determine how good
a company is at responding and resolving complaints by granting from 1 to 5 stars for each
complaint and then ultimately combining them all for an overall score. Read more
Post your Comment