सेवा में,
कस्टमर केयर
पंजाब नेशनल बैंक
विषय : खाता संख्या ९३७३००९३००९३१५७५ आदर्श कुमार अग्रवाल
महोदय,
हमारे उपरोक्त खाते के सन्दर्भ में हमको कहना है की बैंक की साहेबगंज ब्रांच में खाते के सञ्चालन में निम्न परेशानियों के कारन हम
अपना खाता सञ्चालन करने में असमर्थ है ।
१. दिनांक २६/१२/२०१६ को २४०००/- कॅश विथड्रॉल के समय कैशियर द्वारा गलत व्यहवार के कारन कॅश नहीं मिल पाया और यह
२४०००/- दिनांक २७/१२/२०१६ को हमारे खाते में वापस किया गया ।
२. हमारे उपरोक्त ओवरड्राफ्ट खाते में रूपए ३०००००/- की ३ N S C ( प्रत्येक रूपए १०००००/- ) प्रतिभूति के रूप में जमा है । सभी
बैंक के नाम से प्लेज है, उनमे से एक N S C दिनांक १४/०३/२०१७ को पूर्ण हो गयी थी।
इस N S C का भुगतान हमारे खाते में दिनांक २८/०३/२०१७ को जमा किया गया । यह देरी ब्रांच मैनेजर की लापरवाही के कारन हुई ।
जब यह N S C ब्रांच द्वारा पोस्टऑफिस में भुगतान के लिए भेजी गयी तब ब्रांच मैनेजर ने N S C को डिस्चार्ज नहीं किया था और
पोस्टऑफिस द्वारा इसको भुगतान के लिए स्वीकार नहीं किया गया । दोबारा N S C डिस्चार्ज होने के बाद ही इसका भुगतान हो सका
३. हमारी एक और N S C दिनांक ३०/०३/२०१७ को पूर्ण हो गयी थी इसका भुगतान भी देरी से ०६/०४/२०१७ को हमारे खाते में किया
गया
४. दिनांक १०/०७/२०१७ को हमने ब्रांच मैनेजर से आग्रह किया की हमको ५०००० रूपए के करेंसी नोट ( रूपए ५०/- या रूपए १००/-
के ) दिनांक १२/०७/२०१७ को चाहियें परन्तु ब्रांच मैनेजर द्वारा दिनांक १२/०७/२०१७ को सिर्फ रूपए ५०००/- की करेंसी उपलब्ध कराई
गई । कृपया हमको बताया जाये की हमारे आग्रह के बाद उन्होंने करेंसी चेस्ट से करेंसी मंगवाने का क्या प्रयास किया
५. ब्रांच में कॅश विथड्रॉल में काफी समय लगता है कोई भी पेमेंट ३०-३५ मिनिट से पहले नहीं होती है । दिनांक २०/०७/२०१७ को रूपए
५२०००/- की कॅश भुगतान की चेक की (समय १३.१५ पर) T M बनाई गई परन्तु कॅश स्टाफ के बार बार कहने के बावजूद चपरासी
द्वारा चेक पास करवाने के लिए नहीं ले जाया गया । उस समय ब्रांच में कस्टमर बहुत ही कम थे । इसकी जानकारी ब्रांच मैनेजर को
देने के बाद उन्होंने इसको काफी हल्के में लिया और हमारे यह कहने पर की हम इसकी शिकायत आगे करेंगे तो काफी व्यंगात्मक तरीके
से कहा की हाँ हाँ ढीक है आप जो कर सकते हो करो । काफी समय बाद (समय १३.४५ पर) स्वयं कॅश स्टाफ द्वारा चेक पास हो कर
हमको भुगतान मिल सका । उपरोक्त भुगतान का समय हमने अपने चेक पर भुगतान मिलते समय अंकित कर दिया है
इसी प्रकार हमेशा नगद भुगतान में देरी होती है । ब्रांच स्टाफ हमेशा आपस में घरेलु बाते करते रहते है और कस्टमर का काम समय पर
न होने के कारन उनको परेशानी का सामना करना पड़ता है ।
ब्रांच मैनेजर की उपरोक्त लापरवाही के कारन हमे आर्थिक और मानसिक हानि हुई है ।
कृपया हमारी आर्थिक हानि ( ओवरड्राफ्ट अकाउंट में दिया गया ब्याज ) और मानसिक हानि के रूप में रूपए १०००००/- ( एक लाख
रूपए ) की भरपाई बैंक द्वारा करी जाये
इनसभी के साथ ब्रांच में सुचरु रूप से सेवाएं न मिल पाने के कारन हम अपने खाते का सञ्चालन करने में असमर्थ है इसलिए हमारा
खाता बंद करवा दीजिये।
धन्यवाद्
आदर्श कुमार अग्रवाल
४/१/११ धरा रोड, फैज़ाबाद
मोबाइल : ८०८१६९३२८०
दिनांक : २१/०७/२०१७
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