rampal singh — service

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सेवा में
प्रबंधक महोदय
भारत पेट्रोलियम निगम

विषय :- मेरे सब्सिडी सेवा सुरु करने के लिये

मेरा नाम रामपाल सिंह है l मेरा गैस उपभोक्ता संख्या 58336632 है जो की शिवा भारत गैस लाल कुआँ ग़ाज़ियाबाद के साथ पंजीकृत है।

मैंने दिनांक १० सितम्बर २०१८ को बीपीसीएल ग्राहक सेवा केंद में शिकायत दर्ज करायी जिसका विवरण निम्न है।

संदर्भ क्रमांक : 3284040
दिनांक : 15/09/2018
महोदय Mr MR. RAMAPAL,
Subject : Your Complaint No.3284040 dated 10/09/2018
बीपीसीएल ग्राहक सेवा की ओर से शुभकामनाएँ ।
हमें आपको सूचित करते हुए हर्ष हो रहा है कि आपकी उपरोक्त शिकायत का निवारण निम्नलिखित रूप में हो गया है:
शिकायत का प्रकार : Opt-Out of LPG Subsidy
विवरण : Mr. Sachin called to complain that he did not receive the subsidy amount. System showing as opt out of subsidy Through mobile app On[protected]. Customer said that he did not requested for opt out. Kindly assist and do the needful .
निवारण : Dear customer, we regret the inconvenience caused to you. Option of Opt In for getting LPG subsidy can be availed after 365 days. Please call our distributor on mobile number [protected] or CRC-Loni[protected] for any further issue.
यदि आपकी शिकायत का निवारण आपकी संतुष्टि के अनुरूप नहीं हुआ है या आपको इस विषय में और अधिक सूचना / स्पष्टीकरण चाहिए तो कृपया हमारे टोल फ्री नंबर पर शिकायत क्रमांक को उल्लेख करते हुए हमसे संपर्क कर सकते हैं ।
हम भारत पेट्रोलियम के साथ आपके निरंतर एसोसिएशन का सम्मान करते हैं एवं आपको हमारे श्रेष्ठ सहयोग का आश्वासन देते हैं ।
कृपया आपके महत्वपूर्ण सुझाव के लिए यहाँ क्लिक करें here
भविष्य में हमसे संपर्क के लिए आप हमारी वेब साइट https://www.bharatpetroleum.com/feedback-complaint.aspxपर जा सकते हैं ।
बीपीसीएल ग्राहक सेवा को संपर्क करने के लिए धन्यवाद ।
सादर,
बीपीसीएल ग्राहक सेवा
टिप्पणी : यह एक स्वचलित ई-मेल है, कृपया इस मेल पर जवाब न दें ।
Reference No : 3284040
Date : 15/09/2018
Dear Mr MR. RAMAPAL,
Subject: Your Complaint No. 3284040 dated 10/09/2018
Greetings from BPCL Customer Care !
We are pleased to inform you that your above complaint has been resolved as follows :
Type of Complaint : Opt-Out of LPG Subsidy
Description : Mr. Sachin called to complain that he did not receive the subsidy amount. System showing as opt out of subsidy Through mobile app On[protected]. Customer said that he did not requested for opt out. Kindly assist and do the needful .
Resolution : Dear customer, we regret the inconvenience caused to you. Option of Opt In for getting LPG subsidy can be availed after 365 days. Please call our distributor on mobile number [protected] or CRC-Loni[protected] for any further issue.
In case your complaint has not been resolved to your satisfaction or you need some more information / clarifications on the subject, you may please call us on our toll free number with Complaint Number mentioned above.
We value your continued association with Bharat Petroleum and assure you of our best attention & services at all times !
Click here, to provide your valuable feedback.

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This message was sent from Mailing System of Bharat Petroleum Corporation Limited (BPCL), India. Unless explicitly authorized by BPCL, the views expressed in the message are of the sender. The information in this message and any attachments are intended for exclusive use of the recipient(s) and may contain proprietary, confidential or privileged information. Unintended recipient(s) may kindly delete it and notify the sender immediately. Recipient(s) are cautioned to check message/ attachments for any virus./ यह संदेश भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) - भारतवर्ष की मेलिंग संदेश प्रणाली से भेजा गया है। संदेश में जो विचार व्यक्त किये गये हैं वे प्रेषक के अपने हैं, जब तक कि इन्हे बीपीसीएल द्वारा स्पष्ट रूप से अधिकृत न किया गया हो। इस संदेश एवं किसी भी अनुलग्नक में दी गई जानकारी, प्राप्तकर्ता(ओं) के अनन्य उपयोग के लिए है और इसमें मालिकाना, गोपनीय या विशेषाधिकार की जानकारी हो सकती है। अनभिप्रेत प्राप्तकर्ता कृपया इसको हटा दें एवं प्रेषक को तुरंत सूचित करें। प्राप्तकर्ता(ओं) को सतर्क किया जाता है कि संदेश/ संलग्नक में किसी भी प्रकार का वायरस ना हो, इसकी जांच कर लें।

जिसके अनुसार मेरी समस्या का समाधान नहीं हुआ है। जिससे मैं सहमत नहीं हूँ।
क्योंकि सब्सिडी बंद हुए ३६५ दिन पूरा हो चुका है। जो कि मेरी ही ग़लती से बंद हुआ था और तब मैं स्वयं ही पुनः चालू करने के लिए बोल रहा हूँ तो मुझे बोला जा रहा है कि मैं अभी ३६५ दिन और इंतज़ार करूँ। जबकि पहले ही मुझे एक साल से सब्सिडी राशि प्राप्त नहीं हुई है और बीपीसीएल डिपार्टमेंट मुझे बोलता है कि मैं अभी ३६५ दिन और इंतज़ार करूँ।
कृपया मैं इतना इंतज़ार नहीं कर सकता हूँ क्योंकि मैं ना तो कोई सरकारी कर्मचारी हूँ और ना ही कोई राजनीति सदस्य। मैं एक मज़दूरी करने वाला आम आदमी हूँ जो सिर्फ़ अपने परिवार का पालन पोषण ही कर सकता है।
इसलिए मैं अपनी सब्सिडी सरकार या बीपीसीएल के पास नहीं छोड़ सकता हूँ।
कृपया कर मेरी रुकी हुई सब्सिडी को भी वापस किया जाए और पुनः सब्सिडी सेवा की चालू किया जाए।

धन्यवाद।
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