Address: | 110092 | Website: | gangesh |
मैं एयरटेल की सेवा काफी लंबे समय से ले रहा हूं। इस सेवा में न तो कभी बाधा आई न ही मेरी सेवा को कभी रोका गया। लेकिन पिछले 3 महीने से नेटवर्क की समस्या के कारण मैं काफी परेशान। जिसको लेकर मुझे किसी भी तरह का संतोषप्रद जवाब एयरटेल की तरफ से प्राप्त नहीं हो पाया। इसके साथ ही मैंने 16 जून को नेटवर्क की समस्या को लेकर आपके उपभोक्ता सेवा विभाग में बात हुई तो मुझे 72 घंटे में नेटवर्क की समस्या सुलझाए जाने का आश्वासन दिया गया लेकिन तब से आज 11 दिन गुजर जाने के बाद बी यह आश्वासन जारी है। नेटवर्क की समस्या की वजह से मैंने पिछले महीने का बिल जमा नहीं किया और इसको लेकर भी मैंने पहले ही बताया था कि जब तक इस समस्या के सुलझा नहीं लिया जाता मैं बिल नहीं भर पाउंगा। इससे पहले मैंने एयरटेल को उसकी सेवाओं को लिए अभी की रकम से लगभग 5 गुना तक रकम दिया है। लेकिन मेरी सेवा को एयरटेल ने रोक दिया।
उपभोक्ता सेवा विभाग से कहकर मैंने जब अपनी सेवा शुरू कराई तो उस समय भी मुझे नेटवर्क के ठीक होने को लेकर कोई सही जवाब नहीं मिल पाया बल्कि यह बताया गया कि आपके नंबर की सेवा अभी से जारी रहेगी। लेकिन पुनः मेरी सेवा रोक दी गई। मैं मोबाइल नंबर [protected] की रोकी गई सेवा के लिए आपको बता देना चाहता हूं कि मैंने बिल आपलोगों की बेहतर सेवा ना दे पाने की वजह से रोकी है। ना कि मुझे आपके बिल का भुगतान करने में किसी प्रकार की कठिनाई है। ऐसे में आपलोगों ने पुनः मेरी सेवा तो रोक दी है। लेकिन आपको इस सेवा के अस्थायी रूप से रोके जाने के कारण मैं जितने दिन आपकी सेवा नहीं ले पाया उसका बिल क्यों भुगतान करूं। जबकि आपकी तरफ से गलती की गई है। यह गलती मेरी नहीं है।
नेटवर्क की दिक्कत उपभोक्ता के क्षेत्र में नहीं आता अगर उपभोक्ता को सही सेवा नहीं मिलेगी तो वह इसके बदले आपको रकम का भुगतान क्यूं करे। ऊपर से सेवा को जितने दिन आपने रोका है उसके बदले में भी अगले बिल में जो शुल्क लगाया जाएगा। उसका भुगतान करने में भी मैं असमर्थ रहूंगा। अगर इसको लेकर मुझे अदालत का भी दरवाजा खटखटाना पड़ा तो मैं खटखटाउंगा। साथ ही मैं आपकी सारी सेवाएं बंद भी करवा दूंगा। ऐसे में ये मेरी तरफ से आंतिम बार आपलोगों को इस बारे में जानकारी दी जा रही है। अगर अब भी उचित कार्रवाई नहीं की गई तो मेरे लिए अदालत का दरवाजा खटखटाना एकमात्रा विकल्प रह जाएगा। Was this information helpful? |
Post your Comment