Comments
I understand your grievance in this. I got the same problem here. Unless we do something about this, the government seems to be hand in glove in this. TRAI is part of this loot remember. These are all looters and crooks. Just today[protected] I got the same problem. I got my money deducted from my account without any intimation.
Reply
I am also placing below my grievance which shows how they are treating their customers. Nobody in India will help the consumer because everybody is involved with them.
(FOR KIND ATTENTION OF PRESENT AIRTEL SUBSCRIBERS/WOULD BE AIRTEL SUBSCRIBERS)
ऐयरटेल अपने उपभोक्ताओं को तुरत-फ़ुरत सेवा देने के लिए (सुविख्यात) जाना जाता है और जब कोई उपभोक्ता ऐयरटेल से अपनी सेवाओं को वापस लेने के लिए निवेदन करता है तो इन निवेदनों को लगातार नकारने के लिए भी ऐयरटेल (कुख्यात) जाना जाता है.
मैंने जब ऐयरटेल ब्राडबैंड कनेक्शन के लिए ऐयरटेल को फ़ोन किया तो हज़ारों फ़ोन आने शुरू हो गए ऐयरटेल की ओर से, और पांच से सात घण्टों के अन्दर ही इन्होंने ऐयरटेल ब्राडबैंड कनेक्शन मुहैया करवा दिया. हम तो कायल हो गए ऐयरटेल की सर्विस के.
अब मैंने 18.04.2011 को ऐयरटेल ब्राडबैंड डिसकनेक्शन के लिए आवेदन किया. तत्काल ऐयरटेल की ओर से फ़ोन आने शुरू हो गए कि सर, क्यों आप इसे कटवाना चाहते हैं, क्या हमारी सर्विस में कोई कोताही है, क्या आप हमसे सन्तुष्ट नहीं है, वगैरह-वगैरह. एक बार फ़िर से दिल गदगद हो उठा कि ऐयरटेल वाले अपने उपभोक्ताओं का कितना ख्याल रखते हैं. खैर बडे ही बेदिली से हमने उन्हें अपनी मजबूरी बताई (जैसे कि ऐयरटॆल वाले हमारे नाते-रिशतेदार हों) और उन्हें भरे गले से विदा कहते हुए निवेदन किया कि मेहरबानी करके आप इस कनेक्शन को 1-2 दिनों में ही काट दें वरना हमें बिना इस्तेमा के ही ऐयरटेल ब्राडबैंड कनेक्शन के पैसे देने पडेंगें. ऐयरटेल वालों ने हमें आश्वस्त किया कि, सर बेफ़िक्र रहें वैसे तो कम-से-कम सात दिनों में कनेक्शन काट दिया जाता है, पर हम इसे एक दो दिनों में ही कटवा देंगें.
आज 27.04.2011 है और ग्यारह दिन बीत चुकें हैं पर ऐयरटेल ब्राडबैंड कनेक्शन ज्यों का त्यों बरकरार है और हम पर बिना इस्तेमाल के ही ऐयरटेल ब्राडबैंड कनेक्शन इस्तेमाल करने का बिल बकाया होता जा रहा है. पर ऐयरटेल वाले बिना नागा फ़ोन करते हैं और याचना करते हैं कि सर, इसे आप अपने किसी रिश्तेदार या दोस्त को ट्रांसफ़र करवा दें, हो सके तो फ़ोन कनेक्शन ही रख लें. पर हमसे अब उनका यह गैर ज़रूरी लाड-प्यार झेला नहीं जा रहा, क्योंकि हमारा तो बिल बड रहा है और ऐयरटेल वाले हमारी प्यार भरी “ना” का नाजायज़ इस्तेमाल करते हुए ढीठ बने हुए हैं कि हम तो नहीं काटेंगें आप का ऐयरटेल ब्राडबैंड कनेक्शन. ऐसा भी क्या प्यार जो बिल बढा दे, दिल धडका दे. अगर इतना ही प्यार है तो मुफ़्त में ही ऐयरटेल ब्राडबैंड कनेक्शन लगा रहने दें. नहीं पर लोचा तो यहीं है. जब तक अगली बिलिंग डेट नहीं आ जाती तब तक यह लोग ऐसे ही टरकाते रहेंगें. हम तो घायल हो गए ऐयरटेल की ऐसी सर्विस से.
यह है इनके प्यार की असली वजह. ऐसा भारत जैसे महान देश में ही हो सकता है कि उपभोक्ताओं की कोई नहीं सुनता और सर्विस प्रोवाइडर्स बेधडक हो कर उपभोक्ताओं का खून चूसते हैं और ज़्यादा ज़ोर देने पर महीन (सूक्ष्म-अति-सूक्ष्म) से लफ़्ज़ों मे लिखे गए “कन्डीशन एप्लाई” का वास्ता देकर चुप करवा देते है. और वह ऐसे करें भी क्यों न, आखिर इस देश के कर्ता-धर्ता भी तो “कन्डीशन एप्लाई” की तर्ज़ पर ही इस देश को हांक रहे हैं और ऐसे सर्विस प्रोवाइडर्स को इनका मूक समर्थन मिलता रहता है.
गुरूवंश सिंह, दिल्ली
[protected]
(FOR KIND ATTENTION OF PRESENT AIRTEL SUBSCRIBERS/WOULD BE AIRTEL SUBSCRIBERS)
ऐयरटेल अपने उपभोक्ताओं को तुरत-फ़ुरत सेवा देने के लिए (सुविख्यात) जाना जाता है और जब कोई उपभोक्ता ऐयरटेल से अपनी सेवाओं को वापस लेने के लिए निवेदन करता है तो इन निवेदनों को लगातार नकारने के लिए भी ऐयरटेल (कुख्यात) जाना जाता है.
मैंने जब ऐयरटेल ब्राडबैंड कनेक्शन के लिए ऐयरटेल को फ़ोन किया तो हज़ारों फ़ोन आने शुरू हो गए ऐयरटेल की ओर से, और पांच से सात घण्टों के अन्दर ही इन्होंने ऐयरटेल ब्राडबैंड कनेक्शन मुहैया करवा दिया. हम तो कायल हो गए ऐयरटेल की सर्विस के.
अब मैंने 18.04.2011 को ऐयरटेल ब्राडबैंड डिसकनेक्शन के लिए आवेदन किया. तत्काल ऐयरटेल की ओर से फ़ोन आने शुरू हो गए कि सर, क्यों आप इसे कटवाना चाहते हैं, क्या हमारी सर्विस में कोई कोताही है, क्या आप हमसे सन्तुष्ट नहीं है, वगैरह-वगैरह. एक बार फ़िर से दिल गदगद हो उठा कि ऐयरटेल वाले अपने उपभोक्ताओं का कितना ख्याल रखते हैं. खैर बडे ही बेदिली से हमने उन्हें अपनी मजबूरी बताई (जैसे कि ऐयरटॆल वाले हमारे नाते-रिशतेदार हों) और उन्हें भरे गले से विदा कहते हुए निवेदन किया कि मेहरबानी करके आप इस कनेक्शन को 1-2 दिनों में ही काट दें वरना हमें बिना इस्तेमा के ही ऐयरटेल ब्राडबैंड कनेक्शन के पैसे देने पडेंगें. ऐयरटेल वालों ने हमें आश्वस्त किया कि, सर बेफ़िक्र रहें वैसे तो कम-से-कम सात दिनों में कनेक्शन काट दिया जाता है, पर हम इसे एक दो दिनों में ही कटवा देंगें.
आज 27.04.2011 है और ग्यारह दिन बीत चुकें हैं पर ऐयरटेल ब्राडबैंड कनेक्शन ज्यों का त्यों बरकरार है और हम पर बिना इस्तेमाल के ही ऐयरटेल ब्राडबैंड कनेक्शन इस्तेमाल करने का बिल बकाया होता जा रहा है. पर ऐयरटेल वाले बिना नागा फ़ोन करते हैं और याचना करते हैं कि सर, इसे आप अपने किसी रिश्तेदार या दोस्त को ट्रांसफ़र करवा दें, हो सके तो फ़ोन कनेक्शन ही रख लें. पर हमसे अब उनका यह गैर ज़रूरी लाड-प्यार झेला नहीं जा रहा, क्योंकि हमारा तो बिल बड रहा है और ऐयरटेल वाले हमारी प्यार भरी “ना” का नाजायज़ इस्तेमाल करते हुए ढीठ बने हुए हैं कि हम तो नहीं काटेंगें आप का ऐयरटेल ब्राडबैंड कनेक्शन. ऐसा भी क्या प्यार जो बिल बढा दे, दिल धडका दे. अगर इतना ही प्यार है तो मुफ़्त में ही ऐयरटेल ब्राडबैंड कनेक्शन लगा रहने दें. नहीं पर लोचा तो यहीं है. जब तक अगली बिलिंग डेट नहीं आ जाती तब तक यह लोग ऐसे ही टरकाते रहेंगें. हम तो घायल हो गए ऐयरटेल की ऐसी सर्विस से.
यह है इनके प्यार की असली वजह. ऐसा भारत जैसे महान देश में ही हो सकता है कि उपभोक्ताओं की कोई नहीं सुनता और सर्विस प्रोवाइडर्स बेधडक हो कर उपभोक्ताओं का खून चूसते हैं और ज़्यादा ज़ोर देने पर महीन (सूक्ष्म-अति-सूक्ष्म) से लफ़्ज़ों मे लिखे गए “कन्डीशन एप्लाई” का वास्ता देकर चुप करवा देते है. और वह ऐसे करें भी क्यों न, आखिर इस देश के कर्ता-धर्ता भी तो “कन्डीशन एप्लाई” की तर्ज़ पर ही इस देश को हांक रहे हैं और ऐसे सर्विस प्रोवाइडर्स को इनका मूक समर्थन मिलता रहता है.
गुरूवंश सिंह, दिल्ली
[protected]
42%
Complaints
54508
Pending
0
Resolved
21959
View all 54508 Airtel reviews & complaints
+91 96 6339 5551
+91 11 4266 6500 [Head Office]
+91 11 4666 6100 [Head Office]
20, Sarakki Main Road, JP Nagar 1st Phase, Bangalore, Karnataka, India - 560078
View all Airtel contact information