मैंने 17/7/2015 को सैमसंग स्टोर से टेब 4 ख़रीदा था। उसकी स्क्रीन पर एक डॉट आ रहा था जो मुझे घर जाकर दिखा कुछ दिन बाद भी वो डॉट था तो मैंने सैमसंग कस्टमर केयर पर फ़ोन करके अपनी परेशानी बताई 28/07/2015 को में सर्विस सेंटर गया उसकी स्क्रीन खराब थी। ठीक करने के बाद सर्विस सेंटर में ही मैंने जब टैब देखा उसका साइड बटन (वॉल्यूम का और उसके साथ वाला) अंदर हो गया था और टेबलेट में से जलने की बदबू आ रही थी उन्होंने ठीक नहीं किया। अगले ही दिन पता चलता है टैब में ऑडियो जेक भी खराब है। सर्विस सेंटर के अधिकारी ने मुझे बताया ऑडियो जेक बदलेगा। मैंने कस्टमर केअर फ़ोन करके कहा की अभी फ़ोन लिया है अगर सब खराब है तो वह नया कहाँ से हुआ उन्होंने मेरी request आगे टीम को देने की बात की मैंने टेबलेट ऑफ करके घर पर रख दिया। दो दिन बाद सैमसंग अधिकारी के फ़ोन आने पर मेंने उनसे रिप्लेसमेंट देने का निवेदन किया क्योंकि टेब नया है, अगर अभी ही सब बदल गया तो टेब कहा से नया हुआ ? उन्होंने सर्विस सेंटर जाकर टेबलेट को जमा करने को बोला। मैं सर्विस सेंटर गया मैंने 2 दिन बाद टेबलेट को उनके सामने on किया, उसका जेक 1 बार खराब हुआ फिर सही चला उन्होंने 1 बार खराब हुआ नहीं देखा और बोले सही तो चल रहा है। मैंने उनको बताया इसका ऑडियो जेक खराब है, दो दिन पहले आपके अधिकारी ने देख कर बताया था। उस अधिकारी से जब बात की गयी तो उन्होंने कहा इसका मदर बोर्ड change कर दो जैक खराब था ।सर्विस सेंटर का अधिकारी मेरी कॉम्पलैन्ट बनाने लगा उसने मेरे टेबलेट की डिटेल खोली फिर मना कर दिया मैं नहीं बना सकता अब मेरे आगे प्रॉब्लम लाओ तभी ठीक होगा या आप तभी करवा लेते जब हमको परेशानी दिखी अब नहीं होगा और अन्य परेशानी पर भी झूट बोल दिया की सब ठीक है। और मुझे सर्विस देने से मना कर दिया। जब दूसरा टेब दिखने की मांग की तो उन्होंने नहीं दिखाया। मैंने कस्टमर केअर कॉल करके उन अधिकारी से बात करने को कहा जिन्होंने मुझे भेजा था पर कोई सहायता नहीं की गयी। मैं बहुत परेशान हो गया मैंने अपनी मम्मी को बुलाया मेरी बहन उनको लेकर आयी उन्होंने भी परेशानी देखी बटन और बदबू की पर उन्होंने सब मना कर दिया मजबूरन मुझे पुलिस को फ़ोन करना पड़ा तब उन्होंने कहा हम मदर बोर्ड change कर देंगे, मैंने उनको कहा मुझे टेब रिप्लेस करवाना है।आपको बस आगे यह प्रॉब्लम बतानी है, उन्होंने कहा फिर इसमें कोई परेशानी नहीं है।उन्होंने मुझे वही प्रतीक्षा करने को कहा और मदर बोर्ड change कर दिया। मैंने कस्टमर केअर बात करके उनको बताया मेरे साथ ऐसा किया गया है उन्होंने कहा अब आपका टेबलेट में मदर बोर्ड चेंज हो गया अब कुछ नहीं हो सकता आपने क्यों चेंज करवाया अब कुछ नहीं हो सकता। 2 दिन बाद टेबलेट में फिर परेशानी आने लगी मैंने कस्टमर केअर के अधिकारी को बताया तो उन्होंने मुझे सर्विस सेंटर जाने को बोला मैंने मना कर दिया क्योंकि मेरे साथ वहा फिर से बुरा व्यव्हार किया जाता मैंने उनको कहा आप किसी अधिकारी को भेज दे उन्होंने समय लिया और फिर फोन किया।वो नहीं माने मुझे सर्विस सेंटर जाना ही पड़ा, उन्होंने मेरी अजय जी से बात करवायी और कहा आप सोमवार को अजय जी से मिल लें । मुझे अजय जी से मिलना था पर वह नहीं थे मैंने उनका नंबर माँगा और उनको फोन किया उन्होंने मुझे उन अधिकारी से बात करने को कहा जिन्होंने मेरे साथ पहले ही बुरा व्यव्हार किया था। मैंने उनको अपनी परेशानी बताई उन्होंने न देखा न समझा और बोलने लगे तुम झूट बोल रहे हो मैं दूसरा टेब मंगवा कर देखूंगा और अपनी पर्सनल गुस्सा खुन्दक निकलने लगे । मैं शांति से टेबलेट लेकर वहाँ से चला गया । फिर मुझे थोड़ी देर बाद कस्टमर केअर अधिकारी ने पूछा आप जमा कर आये मैंने उनको बता दिया वहां मेरे साथ केसा व्यवहार किया गया।उन्होंने लिख दिया टेबलेट में कोई परेशानी नहीं है सर्विस सेंटर ने चेक कर लिया और रिक्वेस्ट क्लोज कर दी।मैंने फिर से वह रिक्वेस्ट on करवायी। उन्होंने मुझे फोन करके बताया की हम आपके घर पर अधिकारी भेज रहे हैं। मैंने उनको कहा किस्से पूछ कर ? अपने पहले क्यों नहीं भेजा अब आप मेरी बेजती करवाने के बाद भेज रहे है। मैंने उनसे पूछा उन अधिकारी पर क्या एक्शन लिया गया जिन्होंने मेरे साथ ऐसा व्यव्हार किया उन्होंने टाल दिया मैंने कहा पहले उनसे माफ़ी मंगवाए तब बात करे। अगले दिन मुझे फ़ोन आता है की मैं आपका फ़ोन देखने आजाऊं ? मैंने उनको बोला आप या तो मेरी उनसे बात करवाये जिन्होंने आपको ये बोला या मुझे जो भी आपके पास मेरी कॉम्पलैन्ट चल रही है उसको mail करदें । उन्होंने कहा मेरे पास इतना समय नहीं है मुझे और भी काम करने है आप मुझे बताये मैं आऊ या नहीं । मैंने कहा आप और काम कर लीजिये फिर । फिर मेरे पास कोई फ़ोन नहीं आया फिर मैंने अपनी कॉम्पलैन्ट का रिमाइंडर डालने को कहा तब मुझे बोला जाता है आपको कोई रिप्लेसमेंट नहीं मिलेगी न ही रिफंड ये है आपका सलूशन । Was this information helpful? |
Post your Comment