Bajaj Finserv — Complaint about bounce charges and ecs charges

Address:6th Floor, Bajaj Finserv Corporate Office, Off Pune-Ahmednagar Road, Viman Nagar, Pune – 411014, and Akurdi, Pune-411035.

श्रीमान जी से निवेदन है कि मेरा खाता क्रमांक [protected] सेंन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया षाखा गंज बासौदा में भावेष कुमार गुप्ता पुत्र श्री गोविंद प्रसाद गुप्ता के नाम से संचालित है। दिनॉंक 22.06.2021 को मेरे द्वारा चैक क्रमांक 079819 राषि 14000 रूप्ये बैंक में जमा किया गया। आवष्यकता होने पर जब में अपने खाते से14000 रूप्ये निकालने गया तो बैंक अधिकृत केवायसी पर कार्य करने वाले कर्मचारी ने मुझसे कहा कि आपके द्वारा 14000 रूप्ये निकालने का विवरण पर्ची में भरा गया है लेकिन उक्त राषि आपके खाते में अपर्याप्त है। जो कि निकाली नहीं जा सकती। मेरे द्वारा उक्त कर्मचारी को जानकारी दी गई कि मेरे द्वारा चैक के मा ध्यम से 14000 रूप्ये जमा किये गये हैं और मेरे पास रूप्ये जमा होने का एस एम एस भी आया है। मेरे पास चैक की फोटो कॉपी भी मौजूद है जो कि मैंने बैंक में जमा किया था। मेरी बात को सुनकर उक्त कर्मचारी ने मुझे बैंक में जाकर स्टेटमेंट निकलवाने की और घटना की जानकारी बैंक में देने की बात कही। मैं उसी दिन बैंक गया और स्टेटमेंट निकलवाया जिसमें मेंरे खाते से 7000 रूप्ये कम निकले । स्टेटमेंट में पाया गया कि ईसीएस पेनाल्टी के रूप में मेरे रूप्ये कम किये गये। 23.06.2021 को 250 रूप्ये 250 रूप्ये कर कम से कम 22 बार लगातार मेरे रूप्ये काटे गये। रूप्ये कटने के बाद मेरे पास मोबाईल पर कोई भी मेसेज नहीं आया। बैंक में संपर्क करने पर पूछा तो बैंक मैनेजर बोले कि बजाज फायनेंस कंपनी की तरफ से आपका पैसा काटा गया है। जो भी कार्यावाही करनी हो उन पर करें। ऐसा कहकर बात को टाल दिया। बैंक बाले विगत 2 दिन तक तो पासबुक में एंटी्र करने से कतराते रहे। मै बजाज फायनेंस के ऑफिस गया और सारा घटनाक्रम उनके अधिकारी के समक्ष रखा । उन्होंने पूरी बात सुनकर बैंक के उपर बात डाल दी कि पैसा हमारी तरफ से नहीं कटा वो तो बैंक वालों ने हीं काटी है।
बजाज फायनेंस षाखा बासौदा से मैंने 2019 में लोन राषि के रूप में कुछ पैसे लिये थे। जिनकी प्रत्येक माह किष्त पहले मेरे बैंक खाता क्रमांक [protected] से कटती थी। विगत कुछ समय से बजाज फायनेंस के रिकवरी ऐजेंट हमारे घर से ही किष्त के पैसे ले जाते हैं और षाखा में जमा करते हैं। लेकिन बजाज फायनेंस कंपनी के रिकबरी ऐजेंटों के द्वारा बैंक में मेरे साईन किये चैक डाल रहे हैं और उनको लगातार बाउन्स कराया जा रहा है। जिसकी पैनाल्टिी लगातार मेरे को भुगतना पड रहीं है। आप से निवेदन है कि सही मार्गदर्षन प्रदान करें व मेरे राषि को रिफंड कराने का कष्ट करें।

संलग्न - स्टेटमेंट की कॉपी।
+2 photos
Was this information helpful?
No (0)
Yes (0)
Bajaj Finserv customer support has been notified about the posted complaint.
Aug 09, 2021
Updated by bh@1612
श्रीमान जी से निवेदन है कि मेरा खाता क्रमांक [protected] सेंन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया षाखा गंज बासौदा में भावेष कुमार गुप्ता पुत्र श्री गोविंद प्रसाद गुप्ता के नाम से संचालित है। दिनॉंक 22.06.2021 को मेरे द्वारा चैक क्रमांक 079819 राषि 14000 रूप्ये बैंक में जमा किया गया। आवष्यकता होने पर जब में अपने खाते से14000 रूप्ये निकालने गया तो बैंक अधिकृत केवायसी पर कार्य करने वाले कर्मचारी ने मुझसे कहा कि आपके द्वारा 14000 रूप्ये निकालने का विवरण पर्ची में भरा गया है लेकिन उक्त राषि आपके खाते में अपर्याप्त है। जो कि निकाली नहीं जा सकती। मेरे द्वारा उक्त कर्मचारी को जानकारी दी गई कि मेरे द्वारा चैक के मा ध्यम से 14000 रूप्ये जमा किये गये हैं और मेरे पास रूप्ये जमा होने का एस एम एस भी आया है। मेरे पास चैक की फोटो कॉपी भी मौजूद है जो कि मैंने बैंक में जमा किया था। मेरी बात को सुनकर उक्त कर्मचारी ने मुझे बैंक में जाकर स्टेटमेंट निकलवाने की और घटना की जानकारी बैंक में देने की बात कही। मैं उसी दिन बैंक गया और स्टेटमेंट निकलवाया जिसमें मेंरे खाते से 7000 रूप्ये कम निकले । स्टेटमेंट में पाया गया कि ईसीएस पेनाल्टी के रूप में मेरे रूप्ये कम किये गये। 23.06.2021 को 250 रूप्ये 250 रूप्ये कर कम से कम 22 बार लगातार मेरे रूप्ये काटे गये। रूप्ये कटने के बाद मेरे पास मोबाईल पर कोई भी मेसेज नहीं आया। बैंक में संपर्क करने पर पूछा तो बैंक मैनेजर बोले कि बजाज फायनेंस कंपनी की तरफ से आपका पैसा काटा गया है। जो भी कार्यावाही करनी हो उन पर करें। ऐसा कहकर बात को टाल दिया। बैंक बाले विगत 2 दिन तक तो पासबुक में एंटी्र करने से कतराते रहे। मै बजाज फायनेंस के ऑफिस गया और सारा घटनाक्रम उनके अधिकारी के समक्ष रखा । उन्होंने पूरी बात सुनकर बैंक के उपर बात डाल दी कि पैसा हमारी तरफ से नहीं कटा वो तो बैंक वालों ने हीं काटी है।
बजाज फायनेंस षाखा बासौदा से मैंने 2019 में लोन राषि के रूप में कुछ पैसे लिये थे। जिनकी प्रत्येक माह किष्त पहले मेरे बैंक खाता क्रमांक [protected] से कटती थी। विगत कुछ समय से बजाज फायनेंस के रिकवरी ऐजेंट हमारे घर से ही किष्त के पैसे ले जाते हैं और षाखा में जमा करते हैं। लेकिन बजाज फायनेंस कंपनी के रिकबरी ऐजेंटों के द्वारा बैंक में मेरे साईन किये चैक डाल रहे हैं और उनको लगातार बाउन्स कराया जा रहा है। जिसकी पैनाल्टिी लगातार मेरे को भुगतना पड रहीं है। आप से निवेदन है कि सही मार्गदर्षन प्रदान करें व मेरे राषि को रिफंड कराने का कष्ट करें।

संलग्न - स्टेटमेंट की कॉपी।

Complaint comments 

Post your Comment

    I want to submit Complaint Positive Review Neutral Comment
    code
    By clicking Submit you agree to our Terms of Use
    Submit
    Bajaj Finserv
    customer care contact
    Customer satisfaction rating Customer satisfaction rating is a complex algorithm that helps our users determine how good a company is at responding and resolving complaints by granting from 1 to 5 stars for each complaint and then ultimately combining them all for an overall score.
    Read more
    31%
    Complaints
    6835
    Pending
    0
    Resolved
    2026
    Bajaj Finserv Address
    4th Floor, 271 Business Park, Model Industrial Estate, Goregaon East, Mumbai, Maharashtra, India - 400063
    View all Bajaj Finserv contact information