Address: | 560034 |
Website: | flipcart.com |
मेरा नाम प्रवीण कुमावत हैं, सीकर राजस्थान से हूँ।
मेने 17 अगस्त 2016 को ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर मेरे अकाउंट से एक sony company का headphone आर्डर किया जिसका मॉडल - sony mdr zx 110a था। उस दिन हेडफोन पर डिस्काउंट दिखाकर 295 रूपए उसकी प्राइस थी। मैंने उस हैडफ़ोन का आर्डर किया तभी मुझे मैसैज मिला उसमे दिखाया हुआ था की आपका आर्डर हमारे द्वारा ले लिया गया है। इस मैसैज की सक्रीनशॉट मैं कंप्लेंट के साथ अटेच् कर रहा हूँ।
मुझे बताया गया की हेडफोन के सेलर का नाम ws retail है। मेरा ऑर्डर पुर्ण होने के बाद मुझे e-mails मिले जिनकी भी स्क्रीनशॉट मैं साथ लगा रहा हूँ।मेरे आर्डर की सभी जानकारियां मुझे दी गई जिसमे यह बताया गया की आपके हेडफोन की कीमत 295 रूपए हैं और इसका डिलिवरी चार्ज 40 रूपए भी बताये गए और फिर कुल मिलाकर 334 रुपए टोटल चार्ज था।
अगले दिन तारीख़18 अगस्त को मुझे शाम 4 बजकर 27 मिनिट पर मोबाइल पर एक मैसैज मिला जिमसें लिखा था - "Order Cancelled: Sorry, Sony MDR ZX110A Wired ... with order id OD[protected] has been cancelled as the item is not available with the seller at the moment. Please check email for more details."
उसी समय मैंने अपने इ मेल चैक किया तब उस इ मेल मै लिखा हुआ था - " Hi Customer,
We've just been informed that Sony MDR ZX110A Wired Headphones in your order OD[protected] is unavailable with the seller - WS Retail. As there is no clear date when the Seller will have it back in stock, we understand any further delay wouldn't be ideal. So we've gone ahead and cancelled the item.
We sincerely apologize for any inconvenience and disappointment caused to you as a result.
इस इ मेल में साफ़ साफ़ बताया गया की यह प्रोडक्ट हमारे सेलर ws retail के पास इस समय unavailable है अतः आपका आर्डर केंसल कर दिया गया है।
इसके पस्चात मैंने फ्लिपकार्ट की कस्टमर केअर सेवा से संपर्क किया तब उन्होंने आर्डर की डिलिवरी देने से मना कर दिया।और कहा की यह प्रोडक्ट अभी आपको 600 रूपए में मिल सकता ह पर ईमेल में लिखा था की यह प्रोडक्ट ws retail के पास इस समय उपलब्ध नही ह जबकि असल बात यह ह की यह प्रोडक्ट रिटेलर के पास भारी मात्रा में उपलब्ध था।
अतः मै यह कहना चाहता हु की यह कंपनी कस्टमरो के साथ धोखा कर रही हैं। यह हेडफोन अभी भी कंपनी की वेबसाइट पर इन स्टॉक ह फिल भी ये यह कहकर पल्ला झाड़ रहे ह की प्रोडक्ट unavailabe हैं।अगर प्रोडक्ट कंपनी के पास था ही नही तो फिर ऐसे प्रोडक्ट के लिए ऑर्डर्स क्यू लिए जा रहे हैं यह मेरी समझ से परे है अतः आपसे निवेदन ह की आप मेरी शिकायत पर गोर करें आपकी अत्यन्त कृपा होगी।
They cheated me. ऐसे कटु व्यवहार के कारण मुझे मानसिक क्षति हुई हैं। और गुजारिश करता हु की मुझे न्याय मिले मेरे आर्डर की डेलिवरी जल्द हो एवं मुझे हुई मानसिक क्षति के लिए जुर्माना लगाया जाये।
-धन्यवाद
Was this information helpful?
Post your Comment