Address: | Karauli, Rajasthan |
श्रीमान शिकायत निवारण अधिकारी
महेन्द्रा एण्ड महेन्द्रा
महोदय,
मैं राजस्थान पत्रिका के नेशनल ब्यूरो दिल्ली में विशेष संवाददाता हूं। मेरे बड़े भाई महेश चन्द गुप्ता ने आपकी कम्पनी के भरतपुर (राजस्थान) स्थित डीलर युवा मोटर्स से २३ अक्टूबर २०१५ को महेन्द्रा गस्टो डीएक्स स्कूटर खरीदा था। स्कूटर खरीदने के साथ ही धुआं देना, एवरेज कम देना, कहीं भी बंद हो जाना और बाद में प्लग ठीक कराने के बाद ही स्टार्ट होना जैसी समस्या दे रहा था। चूंकि स्कूटर की डिलीवरी युवा मोटर्स ने हिण्डौन में बनाए हुए सब डीलर से कराई थी, इसलिए खराबी की शिकायत बारम्बार उसी सब डीलर के यहां की की गई जिसने कभी भी संतोषजनक उत्तर नहीं दिया और ना ही स्कूटर की फ्री सर्विस संतोषजनक की। सब डीलर को बारम्बार निवेदन के बावजूद जब उसने स्कूटर ठीक नहीं किया तो आपके जयपुर स्थित सर्विस इंजीनियर महेन्द्र मित्तल से उनके मोबाइल नम्बर ९८२९५९५१३२ पर बात की तो उन्होंने सब डीलर की अपेक्षा स्कूटर को युवा मोटर्स भरतपुर ले जाने को कहा। तमाम समस्याओं का सामना करते हुए स्कूटर को ११ अगस्त को भरतपुर ले जाया गया। उन्हें सभी समस्याएं भी नोट कराई गई और उनके सर्विस इंजीनियर ने आश्वासन दिया कि सभी समस्याएं दूर कर दी जाएंगी लेकिन अफसोस कि युवा मोटर्स ने भी स्कूटर को ठीक करने की अपेक्षा धो पोंछ कर दे दिया और ४०० रुपए भुगतान भी ले लिया।
महोदय, स्कूटर अभी भी लगातार धुआं दे रहा है और अन्य समस्याएं भी ज्यों की त्यों हैं। स्कूटर की वारंटी अक्टूबर में समाप्त होने वाली है। मुझे उम्मीद है कि आप हस्तक्षेप कर एक उपभोक्ता को आपकी कम्पनी के प्रतिष्ठा के अनुरूप राहत दिलवाएंगे और कम्पनी के डीलर युवा मोटर्स को दंडित कर कम्पनी की प्रतिष्ठा की रक्षा करेंगे। इस पत्र के साथ आपको युवा मोटर्स में कराए गए काम के बिल के साथ स्कूटर खरीद का बिल तथा रजिस्ट्रेशन की प्रति भी संलग्र कर भेजी जा रही है। आश है आप शिकायत का निवारण कराने के साथ ही मुझे अवगत कराएंगे कि आपने डीलर को भविष्य में ऐसी हरकत नहीं करने के लिए पाबंद भी किया है।
सादर
सुभाष राज
विशेष संवाददाता
राजस्थान पत्रिका
नेशनल ब्यूरो
नई दिल्ली
मोबाइल- [protected]
my email id
subhash.[protected]@epatrika.com
Was this information helpful? |
Post your Comment