Address: | Jaipur, Rajasthan, 302021 |
मेरी four wheeler quanto c6 RJ14 UD 0527 की sevice मैं कल्याण मोटर्स, जयसिंहपुरा रोड, भांकरोटा, जयपुर से ही कराता हूं .आज से ६ महीने पहले मैंने service और accidental claim के लिए गाड़ी डाली थी. claim संबंधी कोई समस्या ना आए इसलिए insurance भी वहीं कार्यरत श्री बाबूलाल जी से ही करवाता हूं, उस claim के पश्चात जब मैं सोमवार १२-३-२०१८ को गाड़ी की service और accidental claim के लिए गाड़ी छोड़ी तो insurance claims branch के श्री पवन जी ने बताया कि आपके पिछले claim में कमी की वजह से वो अभी तक clear नहीं हुआ है, मैंने हैरान होकर कहा कि इसमें मेरी क्या गलती? वो बोले गलती तो नहीं है लेकिन जब तक पिछला clear नहीं हो जाएगा तब तक surveyor नहीं आएगा इसके लिए मैं आज mail डालूंगा, मैं हैरान हो गया ६ महीने तक ऐसे ही claim pending रहते हैं तो बंदा करता क्या है? मैंने संयत होकर इतना ही कहा कि इस week तो हो जाएगा? पवन जी बोले इस week तो काम हो जाएगा. मैं अपनी गाडी पांच दिन बाद दिनांक १६.३.२०१८ शाम ५.४५ पर सिर्फ service करा कर लेकर आया हूं .service से मुझे कोई समस्या नहीं है नितिन जी और सुरेन्द्र जी बहुत cooperative हैं इतने दिनों तक बेचारे नितिन जी ही mediator बने रहे वर्ना पवन जी को ग्राहक से कोई मतलब ही नहीं है मैने GM श्री दिनेश पारीक से भी बात की लेकिन उन्होंने इतना ही कहा कि मैं बात करके सूचित करता हूं लेकिन उन्होंने call back करके वस्तुस्थिति नहीं बतायी. जब भी मैंने पवन जी को call किया उन्होंने कहा कि मैं आपको call करूंगा... खैर उन्होंने call back करने की जहमत कभी नहीं उठायी हमारे बीच में नितिन जी ही bridge का काम करते रहे . इस सारे घटनाक्रम से दो बाते मेरी समझ में आती हैं एक तो ये कि ग्राहक को इतना परेशान करो कि वो accidental claim के विषय में सोचे ही नहीं दूसरा यह कि पवन जी जैसों को शायद काम करते करते इतना वक्त हो चुका है कि वो अब हाथ ऊपर करके बैठे रहने वाले सरकारी बाबुओं जैसे नजर आने लगे हैं.
(इस दौरान के मेरे कॉल डिटेल और कॉल recording सारी कहानी बयां कर देंगे.)
संजय शुक्ला
A-310 VAISHALI NAGAR JAIPUR
302021 RAJASTHAN Was this information helpful? |
Post your Comment