National Highways Authority Of India [NHAI] — Toll Booth MIS Management

Address:Jhansi Kanpur Highway Ata Chamari Usaka Toll Barrier

चमारी आटा उकासा टोल बूथ पर अव्यवस्था के कारण दुर्घटना रोकने जन मानस की जान को खतरे से बचाने के लिए टोल बूथ मैनेजमेंट सुधार की आवश्यकता है ।

दिनांक 31 /08 /2022 समय लगभग 7:40 AM से 8:00AM पर
एक ट्रक toll gate पर प्रवेश करता है । ट्रक का fastag black लिस्ट होने के कारण टोल tax कर्मी द्वारा ट्रॅक को बापस बैक करने के निर्देश दिए जाते है
जबकि टोल पर बैक to back व्हीकल्स की लंबी कतार हो जाती है । उस दशा में क्या कोई वाहन कैसे पीछे जा सकता है ।
ट्रक के जस्ट पीछे वाहन है । ट्रक ड्राइवर बिना कंडक्टर की सहायता के ट्रक को पीछे करता है । जिससे पीछे वाले वाहन में टक्कर हो जाती है । गाड़ी में बैठे लोगों की जान को तथा गाड़ी में नुकसान होता है । टोल बूथ मैनेजर की इस अव्यवस्था के कारण गाड़िया बड़े हादसे2 की शिकार हो रहीं हैं ।
ब्लैक list fastag होने की दशा में व्हीकल को forward move करने के निर्देश होने चाहिए toll पेनल्टी सहित बसूलो । लेकिन लोकल टोल management के कारण गाड़ियां पीछे करा कर lane बदलने का नियम प्रभावी है । जो NHAI toll manual guideline के विपरीत हैं । मेरी निवेदन है कि toll पर backward movement of vehicle को पूर्ण रूप से बंद करना चाहिए ।

ऐसी घटना 31अगस्त 2022 को आटा उकसा चमारी टोल पर घटी । toll बूथ के 7:40 am से 8:00 am के कैमरा रेकॉर्डिंग में देखा जा सकता है ।
बहुत बड़ी दुर्घटना हो सकती थी ।
Toll पर मौजूद पुलिस, ambulance, अन्य सहायता के तत्पर नहीं रहते । टोल पर गुंडो bouncers का अधिक बोलवाला रहता है । टोल पर गुंडई दबंगई व्याप्त है । toll प्रशासन ऐसी घटनाओं पर मौन हैं
शिकायत के उचित निवारण हेतू । toll booth की लोकल मैनेजमेंट टीम को ये निर्देशित किया जाय कि कोई भी वाहन किसी भी दशा में Backward नहीं जाएगा । टोल गेट से समीप पहुँचने पर केवल Forward pass दिया जाए। Fastag ok या black list । पेनाल्टी बसूलो ।लेकिन गाड़ी forward जाएगी । यदि ये व्यवस्था हो जाए तो दुर्घटनाओं को बचाया जा सकेगा ।

शिकायत उचित कार्यवाही हेतु प्रेषित।
आटा Toll Booth Bad Management Pls
Do Change and Release New Advisory Guidelines FOLLOW RULES OF NHAI प्रोटोकॉल। लोकल प्रोटोकॉल से संचालित आटा टोल बूथ पर आधिकारिक जांच कराई जाय।
+1 photos
Was this information helpful?
No (0)
Yes (0)
Sep 01, 2022
Updated by YASHVANT RAO
चमारी आटा उकासा टोल बूथ पर अव्यवस्था के कारण दुर्घटना रोकने जन मानस की जान को खतरे से बचाने के लिए टोल बूथ मैनेजमेंट सुधार की आवश्यकता है ।

दिनांक 31 /08 /2022 समय लगभग 7:40 AM से 8:00AM पर
एक ट्रक toll gate पर प्रवेश करता है । ट्रक का fastag black लिस्ट होने के कारण टोल tax कर्मी द्वारा ट्रॅक को बापस बैक करने के निर्देश दिए जाते है
जबकि टोल पर बैक to back व्हीकल्स की लंबी कतार हो जाती है । उस दशा में क्या कोई वाहन कैसे पीछे जा सकता है ।
ट्रक के जस्ट पीछे वाहन है । ट्रक ड्राइवर बिना कंडक्टर की सहायता के ट्रक को पीछे करता है । जिससे पीछे वाले वाहन में टक्कर हो जाती है । गाड़ी में बैठे लोगों की जान को तथा गाड़ी में नुकसान होता है । टोल बूथ मैनेजर की इस अव्यवस्था के कारण गाड़िया बड़े हादसे2 की शिकार हो रहीं हैं ।
ब्लैक list fastag होने की दशा में व्हीकल को forward move करने के निर्देश होने चाहिए toll पेनल्टी सहित बसूलो । लेकिन लोकल टोल management के कारण गाड़ियां पीछे करा कर lane बदलने का नियम प्रभावी है । जो NHAI toll manual guideline के विपरीत हैं । मेरी निवेदन है कि toll पर backward movement of vehicle को पूर्ण रूप से बंद करना चाहिए ।

ऐसी घटना 31अगस्त 2022 को आटा उकसा चमारी टोल पर घटी । toll बूथ के 7:40 am से 8:00 am के कैमरा रेकॉर्डिंग में देखा जा सकता है ।
बहुत बड़ी दुर्घटना हो सकती थी ।
Toll पर मौजूद पुलिस, ambulance, अन्य सहायता के तत्पर नहीं रहते । टोल पर गुंडो bouncers का अधिक बोलवाला रहता है । टोल पर गुंडई दबंगई व्याप्त है । toll प्रशासन ऐसी घटनाओं पर मौन हैं
शिकायत के उचित निवारण हेतू । toll booth की लोकल मैनेजमेंट टीम को ये निर्देशित किया जाय कि कोई भी वाहन किसी भी दशा में Backward नहीं जाएगा । टोल गेट से समीप पहुँचने पर केवल Forward pass दिया जाए। Fastag ok या black list । पेनाल्टी बसूलो ।लेकिन गाड़ी forward जाएगी । यदि ये व्यवस्था हो जाए तो दुर्घटनाओं को बचाया जा सकेगा ।

शिकायत उचित कार्यवाही हेतु प्रेषित।
आटा Toll Booth Bad Management Pls
Do Change and Release New Advisory Guidelines FOLLOW RULES OF NHAI प्रोटोकॉल। लोकल प्रोटोकॉल से संचालित आटा टोल बूथ पर आधिकारिक जांच कराई जाय।
Complaint comments 

Post your Comment

    I want to submit Complaint Positive Review Neutral Comment
    code
    By clicking Submit you agree to our Terms of Use
    Submit
    National Highways Authority of India [NHAI]
    customer care contact
    Customer satisfaction rating Customer satisfaction rating is a complex algorithm that helps our users determine how good a company is at responding and resolving complaints by granting from 1 to 5 stars for each complaint and then ultimately combining them all for an overall score.
    Read more
    3%
    Complaints
    8419
    Pending
    0
    Resolved
    212
    National Highways Authority of India [NHAI] Phone
    +91 11 2507 4100
    +91 11 2507 4200
    National Highways Authority of India [NHAI] Address
    G 5&6, Sector-10, Dwarka, New Delhi, Delhi, India - 110 075
    View all National Highways Authority of India [NHAI] contact information