Postal Life Insurance — Policy No.= DL-45795-CS Maturity Feb. 2013 Premium

Address:New Delhi, Delhi, 110043

महोदय,
मेरे उपरोक्त Policy का Maturity date 15/02/2017 था जिसके लिए मैं सभी संबंधित Documents दिनांक 13/02/2017 को आपके कार्यालय Narayna Industrial State, New Delhi-28 में जमा करा दिया।
कल दिनांक 17/02/2017 को उस कार्यालय से प्रमोद जी के द्वारा मुझे जानकारी मिली कि Feb. 2013 का Premium जमा नहीं है जबकि मैं इसे जमा करा चुका हूँ। इस संदर्भ में निम्नांकित तथ्यों पर विचार किया जा सकता है:-
1. मैं एक सरकारी कर्मचारी होने के नाते हर वर्ष के February माह में इसे Saving के रुप में दिखाता हूँ।
2. आपको मालूम बिना Premium Receipt Book देखे किसी भी डाकघर में PLI का Premium जमा नहीं किया जाता है। आखिर इसका औचित्य क्या है?
3. जब Feb. 2013 का प्रिमियम Due था तो March-2013 का Premium जमा कैसे हुआ?
4. अभी तक Due Premium की जानकारी मुझे क्यों नहीं दी गई ?
5. आपके कार्यालय द्वारा Policy Maturity के संदर्भ में कोई भी जानकारी मुझे अभी तक नहीं मिली है।
6. Policy का Maturity amount दिनांक 15/02/2017 को मुझे मिल जाना चाहिए लेकिन यह अभी भी अटका हुआ है। आखिर इसके लिए जिम्मेवार कौन हैं।
7. आज के Online banking की दुनियाँ में मुझे Maturity Cheque प्राप्त करने हेतु पुन: आपके कार्यालय आने के लिए कहा गया जबकि Banking Proof जमा करने हेतु मैं तैयार था।
अत: निवेदन है कि उपरोक्त तथ्यों पर विचार करते हुए अपने Department की लापरवाही के लिए मुझे जिम्मेवार न ठहराया जाय और इस मामले में दोषी कर्मचारियों पर कार्यवाही करते हुए मेरा भूगतान अविलम्ब किया जाय अन्यथा मैं अग्रिम कार्यवाही करने हेतु बाध्य हो जाऊँगा।
धन्यवाद...
Note:- Please, transfer/deposit my Maturity amount in my account if possible. My account details is below:-
A/C:- [protected], IFSC Code= SBIN04848 & Bank= SBI, Nangli Sakrawati
आपका विश्वासी:-
Surya Narayan Kamat
(DL-45795-CS)
Mo:- [protected].
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