AO Smith — 21298634

Address: [email protected]

मान्यवर,

मैं A.O. Smith वॉटर प्यूरिफायर का एक पीड़ित उपभोक्ता हूं और विगत कई दिनों से अपनी शिकायत के समाधान के लिए प्रयासरत हूं। मेरी समस्या का सारांश निम्नलिखित है:

शिकायत विवरण

सेवा अनुरोध संख्या: 21298634
उपभोक्ता का नाम: शैलेंद्र कुमार सिंह
पता: राजीव नगर, रोड नं.–06, पटना – 800024
मोबाइल नंबर: [protected]
तकनीशियन का नाम: मोहम्मद महबूब (मो.: [protected])

समस्या का संक्षिप्त विवरण:

मैंने 21, 25 और 26 जुलाई को कंपनी के कस्टमर केयर पर कॉल किया और 26, 27 व 28 जुलाई को ईमेल भेजे। फिर भी कोई तकनीशियन मेरे पते पर नहीं आया, और रिपोर्ट में झूठा लिखा गया कि “ग्राहक उपलब्ध नहीं था।” यह गलत है और इससे मेरी विश्वसनीयता को ठेस पहुंची है।

इसके अतिरिक्त, वॉटर प्यूरिफायर से मिलने वाले पानी का TDS और pH स्तर असुरक्षित है। इसके कारण मुझे बाहर से पानी खरीदना पड़ रहा है और मेरे परिवार की सेहत पर गंभीर खतरा है।

कंपनी से प्राप्त प्रतिक्रिया:

मेरे ईमेल भेजने के बाद कंपनी की ओर से निम्नलिखित दो प्रतिक्रियाएं प्राप्त हुईं:

1. Email dated 26/07/2025:

“Your query has been forwarded, and our dedicated team is actively reviewing your concern… we aim to provide a prompt resolution…”

2. General Apology Response:

“We’re truly sorry for any inconvenience… Your concern is important to us and has been noted. Our relevant team will get back to you shortly…”

हालांकि, इन प्रतिक्रियाओं के बावजूद अब तक कोई ठोस कार्रवाई या विज़िट नहीं की गई है।

मांगें:

प्रशिक्षित तकनीशियन को शीघ्र भेजा जाए।
झूठी रिपोर्टिंग करने वाले तकनीशियन पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए।
TDS/pH स्तर की जाँच करके जल को सुरक्षित बनाया जाए।
मानसिक तनाव, असुविधा और अतिरिक्त खर्च (बॉटल पानी) के लिए उचित मुआवज़ा प्रदान किया जाए।
कंपनी की सेवा प्रणाली में सुधार किया जाए।

मैंने यह शिकायत X (Twitter) पर @AOSmithIndia को टैग करते हुए सार्वजनिक की है, लेकिन अब तक कोई संतोषजनक समाधान नहीं मिला है।

आपसे विनम्र अनुरोध है कि मेरी शिकायत को ConsumerComplaints.in पर दर्ज करते हुए आवश्यक कार्रवाई की जाए।

सादर,

शैलेंद्र कुमार सिंह

मो.: [protected]

ईमेल: [protected]@gmail.com

दिनांक: 28 जुलाई 2025
Was this information helpful?
No (1)
Yes (0)
 
Add a Comment

Post your Comment

    I want to submit Complaint Positive Review Neutral Comment
    code
    By clicking Submit you agree to our Terms of Use
    Submit
    AO Smith
    customer care contacts
    Customer satisfaction rating Customer satisfaction rating is a complex algorithm that helps our users determine how good a company is at responding and resolving complaints by granting from 1 to 5 stars for each complaint and then ultimately combining them all for an overall score.
    Read more
    48%
    Complaints
    379
    Pending
    67
    Resolved
    165
    AO Smith Phone
    +91 80 2801 1200
    AO Smith Address
    Plot No. 300, Phase - 2, KIADB Industrial Area, Harohalli, Taluka Kanakpura, Ramanagara, Karnataka, India - 562112
    View all AO Smith contact information