[Resolved]  Flipkart — I am complaining about mobile nokia 3310

Address:New Delhi, Delhi, 110092

To,

Consumer form
मुझे यह सूचित करते हुए बहुत दुख हो रहा है की flipkart की गलती की वजह से मुझे पिछ्ले 20 दिन से मानसिक परेशानी से गुजरना पड़ रहा है।मैने 25 feb 2019 को नोकिया 3310 आर्डर किया था जो 26feb 2019 को मुझे मिला।फ़ोन unboxing करने के बाद से ही काम नहीं कर रहा था जिसकी शिकायत मैने 26 feb 2019की शाम को फ्लिपकार्ट पर की थी। 27feb 2019 को technician की पहली visit हुई और उसके सामने मोबाइल ऑन हो गया उन्होने *#06# डाल कर इसका imei नम्बर चेक किया जो सही था ।किन्तु उसके जाने के बाद मोबाइल में फिर से प्रॉब्लम शुरु हो गई। मोबाइल कुछ घन्टे बाद अपने आप ही ऑफ़ हो जाता था ऑन नहीं होता था, उसकी बैटरी निकाल कर दुबारा डाली जाती तब मोबाइल स्टार्ट होता था जिसकी कम्प्लेंट मैने 3मार्च 2019को की, इसके बाद 5मार्च 2019को फिर tecnician visit हुई, tecnician के सामने मोबाइल ऑन हुआ उन्होने भी imei नम्बर चेक किया जो same था किन्तु तभी उस tecnician के सामने ही मोबाइल बन्द हो गयाऔर काफी देर try करने के बाद भी ऑन नहीं हुआ।उस technician ने जस पेपर पर मुझसे साइन करवाया उस पर लिखा था की मोबाइल उनके सामने ही डेड हो गया है, और उन्होने return request बना दी।लेकिन फ्लिपकार्ट ने अपनी साइट पर इसे अपडेट नहीं किया और सिर्फ बैटरी issue दिखाया जिस कारण जब 6 मार्च 2019 को ekart से मोबाइल पिक करने के लिये एक व्यक्ति आया तो उसने मोबाइल पिक करने से मना कर दिया क्योंकि उसके पास मोबाइल डेड की कम्प्लेंट नहीं थी सिर्फ बैटरी issue की complaint थी।उस दिन मोबाइल पिक नही हुआ।
इसके बाद मैने तीन चार बार flipkart custmer care पर बात की तब उसके बाद इन्होने अपडेट किया की मोबाइल dead है।इसके बाद फिर से return request अपडेट हुई और मुझे 11मार्च तक का समय दिया गया प्रॉब्लम solve karne के लिये। 11मार्च 2019 को फिर से ekart से मोबाइल पिक करने के लिये एक व्यक्ति आया जिसने इसका imei नम्बर चेक करने के लिये मोबाइल खोला। क्योंकि मोबाइल डेड था इसलिये *#06# डाल कर number चेक नहीं हो सकता था, तो उन्होने बैटरी हटा कर imei नम्बर chek किया जो उनके imei नम्बर से मैच नही हुआ। अब पता चला की बॉक्स पर दूसरा imei नम्बर था और मोबाइल पर दूसरा।बॉक्स पर जो imei नम्बर था वह उनके नम्बर से मैच हो रहा था, पर जो मोबाइल के पीछे बैटरी के नीचे था वो नहीं ।अब मोबाइल फिर पिक नहीं हुआ ।मुझसे कहा गया की दुबारा complaint डालें ।मैने उसी वक्त एक मेल भी किया और फ़ोन भी फ्लिपकार्ट में किया।flipkart ने कहा की आपकी complaint आगे फॉरवर्ड कर दी है, 19मार्च 2019का wait करें।इस बार मुझे मोबाइल replace करने के लिये msg आया refund का ऑप्शन खत्म कर दिया गया जबकी मुझे flipkart द्वारा बार बार यही बताया जा रहा था की आपका refund हो जायेगा लेकिन नहीं हुआ।इस बार कम्प्लेंट forward हुई तो फ्लिपकार्ट ने उसमे लिखा की imei नम्बर अलग है यह update नहीं किया की मोबाइल dead भी है।आज 18मार्च 2019को फिर से ekart से मोबाइल पिक करने के लिये एक व्यक्ति आया लेकिन उसने मोबाइल पिक करने से मना कर दिया क्योंकि मोबाइल dead था ऑन नहीं हो रहा था तो वो imei नम्बर कैसे चेक करता, उसने बताया की उसके पास मोबाइल डेड की complaint नही है, imei नम्बर match नही कर रहा उसकी complaint है।और आज फिर मोबाइल पिक नही हुआ। इससे पहले मैं अपने email में इन सब बातों को mention कर चुकी थी उसके बावजूद फ्लिपकार्ट ने गलत जानकारी आगे भेजी।आज दुबारा कॉल किया तो मुझे 22मार्च 2019 तक का समय फिर दे दिया गया है।अब 22मार्च को कोई और प्रॉब्लम आ जायेगी जिसकी information company ने अपने msg में नही लिखी होगी और आगे farward नहीं की होगी। मुझे खराब और गलत imei नम्बर का मोबाइल deliver किया और कंपनी ने मुझे मानसिक तौर पर इतना परेशान कर दिया की मैं अपना काम भी ठीक तरह से नहीं कर पा रही हूँ।कंपनी का कोई भी सीनियर व्यक्ति बात करने को और सुनने को तैयार नहीं है। मुझे इस प्रक्रिया में काफी मानसिक प्रताड़ना झेलनी पड़ रही है।मुझे उम्मीद नहीं है की मेरे पैसे वापिस मिलेंगे या मोबाइल वापिस होगा।मैं आपसे अनुरोध करती हूँ की मेरी मानसिक प्रताड़ना के लिये फ्लिपकार्ट पर कम से कम rs. 50, 000/-का जुर्माना लगाएं व अन्य करवाई भी करें ताकी आगे किसी custmor को इस तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े ।

धन्येवाद
Kamlesh gaur
Office address: isst, saathi centre
Police station kalyanpuri, near chand cinema delhi-110091
Email address:[protected]@gmail.com
Residential address:- h. No. 3, ganesh nagar extention shakarpur delhi -110092
Was this information helpful?
No (0)
Yes (0)
Apr 27, 2019
Complaint marked as Resolved 
Flipkart customer support has been notified about the posted complaint.
Verified Support
Mar 21, 2019
Flipkart Customer Care's response
We will revert on it.
Verified Support
Mar 27, 2019
Flipkart Customer Care's response
Customer raised a complaint stating that the product delivered was defective. We have interacted with the customer and raised a return request with the seller for the refund of the order. The seller has confirmed the refund has been completed on 27.3.2019. Hence, closing the complaint form our end.
Mar 28, 2019
Updated by Vishakha Sharma
The problem has resolved . Thanks to flipkart customer supportive team especially Sndeep who coordinated with us and provide every help as needed . Thankx to your site consumercomplaint, to raise the issue.
Complaint comments 

Post your Comment

    I want to submit Complaint Positive Review Neutral Comment
    code
    By clicking Submit you agree to our Terms of Use
    Submit
    Flipkart
    customer care contact
    Customer satisfaction rating Customer satisfaction rating is a complex algorithm that helps our users determine how good a company is at responding and resolving complaints by granting from 1 to 5 stars for each complaint and then ultimately combining them all for an overall score.
    Read more
    55%
    Complaints
    46710
    Pending
    0
    Resolved
    25442
    Flipkart Phone
    +91 80 4274 9527 [Grievance Officer]
    +91 80 4908 3910 [Grievance Officer]
    +91 12 4615 0000 [Corp Office]
    Flipkart Address
    Vaishnavi Summit, Ground Floor, 7th Main, 80 Feet Road, 3rd Block, Koramangala Industrial Layout, Bangalore, Karnataka, India - 560034
    View all Flipkart contact information