Jan 24, 2023
Complaint marked as Resolved मेरे द्वारा एक टू व्हीलर व्हीकल खरीदा गया। फरवरी 2022 में डीलर लक्ष्मीपति होंडा सीधी मध्य प्रदेश के सब डीलर आशीर्वाद होंडा मझौली सीधी मध्य प्रदेश से। जिसमें मेरे बाइक में पिकअप का प्रॉब्लम आ रहा था। जिसको कि मैंने। अपने जिला रीवा के सर्विस सेंटर मां होंडा रीवा मध्य प्रदेश मैं सर्विसिंग के लिए लेकर गया। दिनांक 17 दिसंबर 2023 लेकिन मुझे उन्होंने यह भी बताया। कि अगर आपके बाइक में कोई भी टेक्निकल फॉल्ट होता है। तो उसका रिप्लेसमेंट फ्री आफ कॉस्ट होगा क्योंकि। क्योंकि अभी आपकी बाइक गारंटी पीरियड में है। लेकिन उनके द्वारा बताया गया। कि जिस पार्ट में प्रॉब्लम हो रही थी उसको जब मैंने चेक किया। तो यह पता चला। इसमें ECM नाम के पार्ट में प्रॉब्लम है। लेकिन। इस बाइक में जो पार्ट लगा हुआ है। वह होंडा के Honda CB shine का पार्ट लगा हुआ है। जो कि इसी वजह से बाइक में प्रॉब्लम आ रही है। जबकि बाइक है Honda SP 125 जो कि इस बाइक का पार्ट नहीं है। इसलिए मैं आपके पार्ट का रिप्लेसमेंट गारंटी में नहीं कर सकता। तो आपने जहां से बाइक ली है आप डीलर से बात करिए। यह पार्ट कैसे चेंज हो गया। लेकिन जब मैंने अपने डीलर से बात करी। तो उन्होंने कहा कि यह कंपनी का फॉल्ट है। इसलिए मैं इसमें आपकी कोई मदद नहीं कर सकता। तो मेरे को यह जानना है कि जब मैंने बाइक खरीदी हौंडा की। तो इसमें मुझे Honda CB shine का पार्ट लगा कर क्यों बेचा गया गया। यह फॉल्ट चाहे कंपनी का हो या डीलर का हो। अगर मेरी बाइक गारंटी पीरियड में है। तो मेरा पार्ट रिप्लेसमेंट होना चाहिए।
Honda 2 Wheelers India customer support has been notified about the posted complaint.