Address: | Indore, Madhya Pradesh, 452010 |
संदर्भ:- पी.जी.संदर्भ [01] mpang/e/2017/07767 दिनांक 26.12.2017 एंव [02] mpang/e/2017/07500 दिनांक 16.12.2017
[मैरे आवेदन में “भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के अधीन नेशनल पेमेंट आफ इंडिया” से ही कार्यवाही अपेक्षित है । अत: निराकरण हेतु उन्हे ही शिकायत / आवेदन अग्रेषित किये जानें का कष्ट करें । धन्यवाद । — महोदय, संदर्भित पी.जी. शिकायत का अवलोकन करनें का कष्ट करें, जिसमें आवेदक वरिष्ठ नागरिक [बाला प्रसाद दुबे, उम्र- 80 वर्ष] द्वारा बार- बार अनुरोध किये जानें पर भी मैरे इंडेन गैस कनेक्शन क्रमांक 16917 में मूझे मिलने वाली गैस की सब्सिडी माह अगस्त 2016 से अभी तक की प्राप्त नहीं हो रही है, जिस के संबंध में मैरे द्वारा केंद्र सरकार के पब्लिक ग्रिवेंसेस पर संदर्भित पी.जी. दर्ज किये जानें पर विभाग द्वारा बिना कोई सार्थक कार्यवाही किये शिकायत को खत्म कर दिया गया है ओर मूझे आज दिनांक तक अपने गैस कनेक्शन की गैस की सब्सिडी अगस्त 2016 से आज दिनांक तक की नहीं मिल पा रही है । उल्लेखनीय है, कि पूर्व में जब मूझे गैस की सब्सिडी मिले जानें के पूर्व सब्सिडी प्राप्त करने हेतु के.वाय.सी.फार्म गैस कंपनी को भारतीय स्टेट बैंक खाता क्रमांक [protected] दर्ज कर गैस कंपनी एंव भारतीय स्टेट बैंक को दिया गया था, किंतु अगस्त 2016 से मूझे मिलने वाली गैस की सब्सिडी बंद हो गई है, इस बाबत मूझे इंडेन गैस के डीलर [सत्यम गैस एजेंसी] एंव क्षेत्रीय इंडेन अधिकारी द्वारा मूझे जानकारी देकर अवगत कराया है, कि गैस की सब्सिडी उपभोक्ता के खाते में जारी करना वित्त मंत्रालय के अधीन नेशनल पेमेंट कार्पोरेशन आफ इंडिया द्वारा जारी की जाती है मै उनकी इस बात से अब सहमत भी हूँ एंव मैरे गैस की सब्सिडी की समस्या का निराकरण में नेशनल पेमेंट कार्पोरेशन आफ इंडिया द्वारा ही कार्यवाही किया जाना अपेक्षित है । तत्संबंध में मूझे गैस डीलर [सत्यम गैस एजेंसी] एंव क्षेत्रीय इंडेन अधिकारी द्वारा यह सलाह भी दी कि मै अपना आधार कार्ड पुन: बैंक के अपने खाते से अपडेट करवा दे । इस बाबत मैने पुन: अबकि बार बैंक आफ बडोदा के खाते से आधार अपडेट करवा दिया है, किंतु अभी भी मैरे गैस कनेक्शन में मिलने वाली गैस की सब्सिडी नहीं मिल पा रही है । अत: निवेदन है, कि मैरे गैस कनेक्शन की सब्सिडी दिया जाना तुरंत चालू किया जाये साथ ही अगस्त 2016 से अभी तक की सब्सिडी [एरियर] जो कि मूझे मैरे बैंक के खाते में शीघ्रतिशीघ्र दिये जानें की कार्यवाही करने का कष्ट करें ।
महोदय, पुन: निवेदन करना चाहूंगा, कि मैरे इस निवेदन / शिकायत को बिना कोई कार्यवाही किये बंद न किया जावें, सार्थक आवश्यक कार्यवाही कर ही मूझे अवगत करावें, क्योंकि इसी शिकायत की प्रति मैरे द्वारा माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदीजी, भारत सरकार, नई दिल्ली एंव माननीय वित्तमंत्री श्री अरूण जैटलीजी, भारत सरकार, नई दिल्ली को भी उनके कार्यालय की मेल-आई.डी पर एंव हार्ड कापी पोस्ट की जा रही है । महोदय आपके द्वारा की गई सार्थक कार्यवाही कर मूझे अवश्य अवगत कराये जानें का कष्ट करें ।
मैरे इस आवेदन में कार्यवाही “भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के अधीन नेशनल पेमेंट आफ इंडिया विभाग” से ही शीघ्र कार्यवाही अपेक्षित है साथ ही आपके द्वारा की गई कार्यवाही से मूझे अवश्य अवगत करानें का भी कष्ट करें । [बाला प्रसाद दुबे] 1301/5, नंदा नगर [चंदन चौक]
इंदौर [म.प्र.] मो.[protected]
&[protected] Was this information helpful? |
I request you to kindly link my aadhaar with NPCI Server .