HDFC Bank Ergo General Insurance — Job loss claim under home suraksha plus policy

Address:Jaipur, Rajasthan, 302020

मैने ने 25th april 2014 को home suraksha plus की insurace policy ले रखी है, जिसमें नौकरी छूट जाने या स्वेच्छा से छोड़ देने पर hdfc ergo, 3 months की home loan की emi देगा।और भी बहुत सारी सुविधाएं हैं, जैसे मेडिकल claim, किसी प्रकार आपदा आने पर सुरक्षा etc.

मैंने आजतक claim file नहीं किया था, वैसे चाहता तो मेडिकल claim ले सकता था।

अब जाकर मैंने job loss claim file किया है। claim number: c[protected]है।जब insurance करा कर पैसे लेने थे तो कंपनी ने कोई document नहीं मांगी, ना ही शर्त बतायी, और अब जब हमने claim file किया तो उसे बहुत सारे documents चाहिए।

उसमें से भी अधिकतर हमने दे दिए जैसे salary slip, aadhar card, release letter, electricity bill, cheque etc. अब hdfc ergo हमसे last working institute का joining letter मांग रहा है।सच्चाई यही है कि bokaro pace के director mr. Ds rajpoot ने joining के प्रथम दिन ही agreement paper हमसे sign करवा कर रख लिया था, और बोले कि ये मुम्बई से kuldeep tyagi sir का sign होकर आयेगा तब आपको, आपकी प्रति मिल जायेगी।जब 3 months के बाद भी मुझे मेरी प्रति नही मिली, तब मैंने अपना विरोध भी व्यक्त किया था, फिर जिसके बाद ds rajpoot ने कुछ दिनों में मेरी प्रति मिल जाने का आश्वासन दिया था। उस meeting में vijay srivastava sir भी उपस्थित थे।पर फिर कभी भी मेरी प्रति मुझे नही दी गई।

यह बात बताने पर hdfc ergo ने मुझे दूसरा विकल्प दिया। उसने कहा कि हम mail करते हैं आपके hr departmentको । अगर उन्होंने जबाब दिया तो claim, accept हो जायेगा। अब पिछले फरवरी माह के मेल का जबाब अब तक नहीं दिया जा रहा है bokaro pace द्वारा। hdfc ergo की नियत भी स्पष्ट है, वह चाहता है किसी भी तरह claim ना देना पड़े। वह कोई भी कोशिश नहीं कर रहा है mail का जबाब प्राप्त करने का। बस एक mail डाल कर बैठ गया चुपचाप।

इधर bokaro pace से लेकर paceiitian, mumbai तक के कर्मचारी झूठ बोलकर मामले को रफादफा करने मे लगे हुए है। kuldeep tyagi sir भी मामले को टाल रहे हैं, ds rajpoot, reply ही नहीं कर रहें हैं।

सवाल यह है, जो insurance, मैंने लिया, क्या वह मेरे institute के मर्जी से reimburse होगा? दूसरी बात: अगर insurance समय पर काम ही नहीं आया, तो फिर उसका क्या फायदा, पैसे किस बात के लिए? अगर hdfc ergo को joining letter चाहिए था तो उसी वक्त क्यों नहीं मांग लिया, जब insurance, issue कर रहा था। ये insurance के नाम पर ठगी के अलावा कुछ नहीं है।
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I have got car policy in 25 November .but confirm policy paper not receive.

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