मैं आपको ये बताना चाहता हूं कि मेरी एक पॉलिसी HDFC Life ProGrowth Plus Policy 19204841. जो कि किसी वजह से डिस्कंटीन्यू हो गई हैं। जिसको लेकर मुझे आपके कस्टमर केयर की तरफ से पिछले 2-3 महीनों से लगातार फोन आ रहे थे।
कस्टमर केयर से मुझसे ये कहा गया कि आपके जो पॉलिसी डिस्कंटीन्यू हो गई हैं उसकी वैल्यू 33 हजार के आस पास हो गई हैं। अगर आप इस अमाउन्ट में से आप किसी भी एक पॉलिसी में इन्वेस्ट करेंगे तो आपका बाकी बैलेंस जो भी होगा वो आपके अकाउंट में वापस कर दिया जायेगा इसके लिये आपको कुछ डाकुमेन्ट भी देना पड़ेगा। मुझसे जो जो भी डॉक्यूमेंट मांगा गया वो मैने ई मेल के जरिये जमा भी कर दिया। उसे बाद से मुझे लगातार फोन आते रहे और कस्टमर केयर से बात हुई तो उन्होने मुझे एक हेल्थ प्लान लेने को कहा। जिसका प्रीमियम 9490 बताया गया। जब मैंने 9490 प्रीमियम पर हेल्थ प्लान को लेने के लिये अपनी स्वीकृति दे दी तो फिर से एचडीएफसी लाइफ कि तरफ से एक वेरिफिकेशन कॉल भी आया। उसके बाद मुझे बकायदा एचडीएफसी लाइफ की ओर से फाईनल मेल भी आया उसी मेल को लेते हुए मैं आपको रिप्लाई भी कर रहा हूं। वेरिफिकेशन कॉल के लगभग 1 हफ्ते बाद मुझे फिर से
एचडीएफसी लाइफ की ओर कॉल आता हैं कि आप का जो न्यू हेल्थ पॉलिसी हैं उसका प्रीमियम लगभग 1400 रूपये तक बढ़ गया हैं । आपके बैलेंस एमाउट से काटा जा सकता हैं अगर आप इजाजत दे। तब मैने कहा कि जब पॉलिसी लेने की बात हुई तब तो प्रीमियम 9490 था 1 हफ्ते बाद
कैसे 1400 रुपये बढ़ गया। इस बात को लेकर मेरी पॉलिसी नही की जा रही हैं।
अब आप ही बताये जब आपके द्वारा ही मुझे कॉल और ईमेल के जरिये 9490 रूपये में पॉलिसी देने की बात कन्फर्म की गई हैं तो फिर कैसे पॉलिसी का प्रीमियम बढा दिया गया। कृपया करके मेरी समस्या का निदान करे।
उम्मीद करता हूं कि आप मेरी समस्या को ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द कारवाही करेगें
आपका पीड़ित ग्राहक
राहुल तिवारी
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