[Resolved]  HDFC Bank — will get my termination done by fraud

Address:Barmer, Rajasthan, 344022
Website:[email protected]

हनुमान पुत्र शंकरलाल उम्र 21 वर्ष जाति प्रजापत निवास वार्ड नंबर संख्या 22 महादेव कॉलोनी बालोतरा तहसील पचपदरा जिला बाड़मेर पिन कोड नंबर 344022
मैने HDFC LIFE
पता 1st Flr Pungalia Bhawan Kher RdBALOTRA Barmer Rajasthan 344022
सन 2016 में एक Fccp प्रोग्राम को क्वालीफायर कर 11 अप्रैल 2016 को सेल्स डेवेलपमेंट मैनेजर पर सालाना 180000 पैकेज पर जॉइन किया
उसके 1 साल बाद 01 APRIL 2017 को मैंने जबरदस्त मेहनत करके और निष्ठा और लगन के साथ में मैंने प्रमोशन लिया बिजनेस डेवलपमेंट मैनेजर जिसमें मेरा 225000 का पैकेज का सालाना था
और सन 1 APRIL 2018 में मेरे सैलरी में इंक्रीमेंट लगा उस समय मेरी सेलेरी 249763 हो गई
और अगस्त 2018 में मेरी पारिवारिक परिस्थिति अनुकूल नहीं होने के कारण मैंने इसी एचडीएफसी लाइफ से 13अगस्त2018 को कंपनी के सिस्टम से रिजनिंग दिया
और 17अगस्त2018 को मेरे रिपोर्टिंग मैनेजर अरुण शर्मा ने मेरा रिजनिंग स्वीकार कर ली
और HR निशा सिन्हा मेरा रिजाइन एक्सेप्ट नहीं कर रही थी वह बोल रहे थे कि आप को 30 दिन नोटिस पीरियड सर्व करना पड़ेगा तब मैंने बोला मैं जब आप आफ ऑफर लेटर जनरेट करते हो उस समय तो उसमें लिखा होता है कि आप अगर नोटिस पीरियड से पहला जाते हो तब आपको बेसिक सैलरी में कुछ अमाउंट देना पैक करना पड़ेगा तो मैंने उसके लिए अग्रि था फिर भी Hr निशा सिन्हा ने संतोष पुर्वक जवाब नही दिया तब इस कारण मुझे कुछ उच्च अधिकारियों पर मेल करना पड़ी
और मैंने मेल में स्पष्ट रूप से लिख दिया था कि मैं आज लास्ट वर्किंग डे 19अगस्त2018 है और उससे पहले मुझे रिलीविंग दे तो तब 20अगस्त2018 को HR निशा सिन्हा ने रिजाइन एक्सेप्ट कर ली
और जब मैं 21अगस्त2018 को मेरे ऑफिस गया कन्फर्मेशन के लिए रिजाइन एक्सेप्ट हो गया है या नहीं तब मेरी रिपोर्टिंग मैनेजर अरुण शर्मा ने बोल दिया कि कि आपका रिजनिंग एक्सेप्ट हो गए अभी आप इस कंपनी से फ्री हो गए हो तो उन्होंने रजिस्ट्री से मेरा नाम भी काट लिया है और एप्पलीकेशन डिलेक्ट करने को बोला तो मैने उन्हों के सामने HDFC LIFE की सारी एप्पलीकेशन एंड मेल डिलेक्ट कर ली ओर वहाँ से शला आया और मैंने दूसरी कंपनी ज्वाइन कर ली
11सितम्बर2018 को मैं रिलीविंग लेटर का पता करने के लिए एचडीएफसी लाइफ गया तो मुझे मेरे वहां पर मुझे मेरे अब्सकॉन्डिंग लेटर और टर्मिनेशन लेटर एक साथ दे दिया
और मैं भयभीत हो गया था मैंने सोचा कि ऐसा मेरे कैसे हो सकता है मैंने कंपनी के साथ में कुछ फ्रॉड भी नहीं किया और कंपनी ने मुझे कुछ सूचित भी नहीं किया तो मेरे साथ में गलत कैसे किया तो मैंने सीधा ही Reporting manager अरुण शर्मा को पहले फोन किया फिर circle head भुवनेश दवे फिर HR निशा सिन्हा ने फोन किया तो उसने मुझे कोई संतोष पूर्ण जवाब नहीं दिया
मैन कंपनी के ग्राहक देखभाल से फोन किआ मुजे कोई संतोषपुर कोई जवाब नही मिला
तब हमने कंपनी के एचआर टीम को मेल किया यह जानने के लिए कि हमारा टर्मिनेशन किस बात पर हुआ
तो उन्होंने बताया आप अब्सकॉन्डिंग थे इसलिए आपका टर्मिनेशन हो चुका है आप21सितम्बर2018 से 11सितम्बर2018 तक आपका एचडीएफसी लाइफ में अनुपस्थित थे
मैंने वही ईमेल फॉरवर्ड करके उनको बताया जब मैं 21अगस्त2018 को आपके ऑफिस आया था तब आपने मेरा नाम रजिस्ट्री से क्यों काटा और आपने ऐसा क्यों बोला कि मैं आपके यहां से रिलीविंग हो चुके हैं और आप ने क्यों बोले की आप आज से HDFC LIFEसे फ्री गहे हो और आप को आज से HDFC LIFE आने की कोही जरूरत नही है
और इसके बीच में मुझे कई मानसिक स्थिति से गुजरना पड़ा और मेरे पैसे भी फिजूल खर्च हुए कंपनी के मेरे फुल एंड फाइनल है और पीएफ का अमाउंट मुझे नहीं मिला
मुझे कंपनी से कोई शिकायत नहीं है कंपनी मेरा टर्मिनेशन हटा ले और मेरा फुल एण्ड फाइनलor pf दे दे बस यही मेरी रिक्वेस्ट है कंपनी के प्रति
Thanks and regards
Employee name Hanuman
Employee code 148206
Mobile no [protected]
+12 photos
Was this information helpful?
No (0)
Yes (0)
Jan 19, 2019
Complaint marked as Resolved 
HDFC Life customer support has been notified about the posted complaint.
Verified Support
Dec 18, 2018
HDFC Life Customer Care's response
Hi, kindly inform the customer to connect with Business HR for addressing the concern.
Complaint comments 

Post your Comment

    I want to submit Complaint Positive Review Neutral Comment
    code
    By clicking Submit you agree to our Terms of Use
    Submit
    HDFC Bank
    customer care contact
    Customer satisfaction rating Customer satisfaction rating is a complex algorithm that helps our users determine how good a company is at responding and resolving complaints by granting from 1 to 5 stars for each complaint and then ultimately combining them all for an overall score.
    Read more
    58%
    Complaints
    32724
    Pending
    0
    Resolved
    18403
    HDFC Bank Phone
    +91 22 6160 6161
    +91 22 2498 8484
    HDFC Bank Address
    Branch 542, Trade World, A Wing, Ground Floor, Senapati Bapat Marg, Lower Parel, Mumbai, Maharashtra, India - 400013
    View all HDFC Bank contact information