iBall — musigripper b9 bluetooth headset red

Address:Indore, Madhya Pradesh, 452001

Respected Sir /Mem.

My name is, Mr. Virendra Dangi
Mob. Number :- [protected]
Product Description :- I Ball MusiGripper B9 Bluetooth Headset Red.
Serial Number :[protected]

मैने दिनांक 03/08/2017 को I Ball MusiGripper B9 Bluetooth Headset White खरीदा था, लगभग खरीदने की दिनांक के 4 महीने पशचात इस डिवाइस में अचानक म्यूजिक सुनने के दौरान एक तरफ आवाज आना बंद हो गया, प्रोडक्ट In Warranty था इसलिये मैं इसे दिनांक 12/12/2017 को इंदौर स्तिथ I Ball के आधिकारिक Service Centre पर ले गया, जो की Office No. 310, 3rd Floor, B - Block, Silver Mall, RNT Marg, Indore 452001 स्तिथ है, यहाँ पर मैने इसे जमा किया फिर मुझे एक रिसीप्ट मिली, यह दी गई रिसीप्ट लेकर में कुछ दिनों बाद वापस यहाँ आया और मुझे पुराने वाले प्रोडक्ट I Ball MusiGripper B9 Bluetooth Headset White की जगह Replacement में मुझे नया फ़्रेश I Ball MusiGripper B9 Bluetooth Headset Red मिला ।
10 महीने बाद दिये गए प्रोडक्ट मैं भी पहले जैसी स्थिति उत्पन्न हुई, अर्थात उस प्रोडक्ट में भी एक साइड आवाज आना बंद हो गई, फिर में दिनांक 29/10/2018 को वापस उस प्रोडक्ट को में उसी I Ball Service Centre, Indore ले गया जहाँ पर मुझे बताया गया कि आपका यह प्रोडक्ट Out of warranty हैं, मेने कहा जी बिल्कुल क्योकि इसकी एक साल का Warranty Period दिनांक 03/08/2018 को समाप्त हो गया था, फिर सर्विस सेन्टर वालो ने इसे ठीक करने के बदले 150 रुपये मांगे फिर मेने हाँ किया कि ठीक है आप Suitable Charge ले लेना बाकी इसे आप Repair करके दो, उन्होंने प्रोडक्ट जमा किया और फिर मुझे एक रिसीप्ट दी और कहा कि एक या दो दिन बाद इसे ले लेना, फिर में इसे दिनांक 01/11/2018 को वापस सर्विस सेन्टर लेने गया और कुछ देरी के इंतजार के बाद मुझे मेरा प्रोडक्ट दिखया और बोले कि आप चेक करलो मेने उसे जैसे ही हाथ में लिया और पाया कि यह प्रोडक्ट तो मैने दिया था वह तो नही है क्योंकि यह प्रोडक्ट बहुत ज्यादा Scratched था, जगह जगह स्क्रैच थे एवं इसका Right Side वाला Ear Section बहुत Scratched था और इसका Charging Socket का portion भी टूटा हुआ था, इसके मुकाबले मेने जो जमा किया था वह बिल्कुल fresh एवं new condition में उस पर किसी भी जगह कही पर भी scratch नही था और न ही कही से damage था बस problem इतनी थी कि एक तरफ की साइड में आवाज नही आ रही थी ।
मेने यह बात Counter पर बैठे हुए Service Provider को बताई तो उन्होंने कहा कि यहां आपका ही प्रोडक्ट है और आप ही ने इसे जमा किया था, मेने इसके बदले उन्हें बताया कि मैने जो जमा किया था वह बिल्कुल फ्रेश condition में था परंतु इस पर तो काफी scratch है और damage भी है, Service Provider ने मेरी एक नही चलने दी तो फिर मेने संतुष्टि के लिए उस दिए गए प्रोडक्ट पर Bar कोड एवं Serial Number प्रदर्शित करती हुई एक slip देखी फिर मेने वो serial number दी गई receipt पर प्रदर्शित सीरियल नंबर से match किये तो वह match तो हो गए परंतु प्रोडक्ट वह नही था जो मेने दिया था, फिर मेने इस संदर्भ मैं सर्विस प्रोवाइडर एजेंट से वापस शिकायत की कि यह प्रोडक्ट मेरा नही है यह तो damage एंड scratched है मेरा तो full fresh प्रोडक्ट था या शायद आपने मेरे bar code एवं Serial Number की slip आपने इसे repair करने के दौरान किसी पुराने same प्रोडक्ट पर चिपका दी हो, परंतु उन्होंने एक न सुनी फिर मेने IBall Customer Care Number[protected] पर उसी समय फ़ोन किया तो उन्होंने मुझे फ़ोन पर बताया कि indore में हमारा authorized centre है और वो ऐसा नही कर सकते परंतु मेने उन्हें अवगत कराया कि मेम कोई भी ऐसा नही करते परंतु मेरे साथ यही हुआ है, फिर I Ball Customer Service Care ने मुझे प्रोडक्ट की डिलीवरी देने वाले agent से बात कराने को कहा तो उन्होंने Service Centre Agent से बात की, लेकिन सर्विस सेन्टर एजेंट ने Customer Service Care वालो को फ़ोन पर बताया कि यह प्रोडक्ट इनका ही है और इनको दी गई receipt पर भी physical condition में scratched mention है, फिर मेने बात की तो iball customer care वाली मेडम ने मुझे कहा कि यह I BALL इंदौर Centre वाली मेडम ठीक कह रही है, अब हम कुछ नही कर सकते और आप चाहें तो customer.[protected]@iball.co.in पर इस प्रोडक्ट के फोटो के साथ ईमेल भेज सकते है फिर कॉल disconnect हो गई ।
मेने फिर service centre वाली मेडम से कहा कि मेम ऐसा मत कीजिये तो उन्होंने बताया कि मैने आपको जो receipt दी थी उस पर physical condition section में scratched mention है और तुमने जो प्रोडक्ट दिया था वह scratched होगा, इस पर मैने तत्काल उत्तर दिया कि मेडम मेने जो product मेने दिया था वह fresh था एवं उसमे कोई एक भी scratch नही था मेडम ने कहा आपके इस receipt पर signature है मेने फिर मेडम से कहा कि मेडम आपने जबरदस्ती उस दिन प्रोडक्ट की फिजिकल कंडीशन में scratched mention किया था जबकि physical condition fresh थी, मेडम ने कहा आपके पास कोई प्रूफ है कि आपका प्रोडक्ट scratched नही था, मेने उनसे कहा कि मेडम आप उस दिन का CCTV Footage चेक कर लीजिए कि मैने जो प्रोडक्ट जमा किया था उसकी physical condition कैसी थी, लेकिन मेडम ने मेरी एक नही सुनी ।
फिर मेने सोचा अगर मुझे पता होता कि I Ball Service Centre वाले ऐसा कृत्य करते है तो मैं पहले ही अपने अच्छी condition वाले product के फोटो खींच लेता और फिर मेडम को बताता की ये देखिये सबूत !
मेरी कही भी सुनवाई न होने के बाद मेने Consumer Forum के नंबर [protected] पर कॉल करके पूरी घटना की शिकायत दर्ज करवाई फिर उन्होंने मुझे बताया कि आप iball company के ईमेल पर शिकायत भेजे और अगर सात दिनों के अंदर कोई हल नही निकले तो आप वापस इन्ही नंबर पर आपके शिकायत क्रमांक 990476 के साथ कॉल करे, फिर आगे की process हम बताएंगे, इसके बाद में अपना प्रोडक्ट लिए बिना ही निराश होकर लौट आया।
अतः iball कंपनी के उच्चाधिकारियों से मेरा विनम्र निवेदन है कि मुझे Iball service centre वालो से मेरा वही प्रॉडक्ट दिलाये जो मेने repair के लिए दिया था जिसकी physical condition बहुत अच्छी थी, ये पुराना scratched एवं damage प्रोडक्ट मुझे न दिलाये जिसकी photos में इस ईमेल के साथ attach कर रहा हूँ साथ ही वो दोनों receipt की photos bhi attach कर रहा हूं जो मुझे दी गई थी।

उपरोक्त लिखित जानकारी की सत्यता एवं प्रमाणिकता की पुष्टि के लिए आप I Ball Service Center Indore, Madhya Pradesh की CCTV Footage खंगाल सकते हो ।

धन्यवाद, काफ़ी निराशा के साथ ।
+7 photos
Was this information helpful?
No (0)
Yes (0)
iBall customer support has been notified about the posted complaint.
Complaint comments 

Post your Comment

    I want to submit Complaint Positive Review Neutral Comment
    code
    By clicking Submit you agree to our Terms of Use
    Submit
    iBall
    customer care contact
    Customer satisfaction rating Customer satisfaction rating is a complex algorithm that helps our users determine how good a company is at responding and resolving complaints by granting from 1 to 5 stars for each complaint and then ultimately combining them all for an overall score.
    Read more
    29%
    Complaints
    410
    Pending
    0
    Resolved
    118
    iBall Phone
    +91 71 2224 4074 [Nagpur]
    +91 40 3299 4948 [Secunderabad]
    +91 22 3081 5100 [Registered Office]
    iBall Address
    87, Mistry Industrial Complex, MIDC Cross Road "A" Andheri (E), Mumbai, Maharashtra, India - 400 093
    View all iBall contact information