में डॉ राजेश माहेश्वरी (MBBS) निवासी इंदौर मध्यप्रदेश हूँ। में गत् 16 साल से मारुती का कस्टमर हूँ और मारुती की 5 गाड़ी USE कर चूका हूँ। मेने दिनाक 30 मई 2016 को एक्सीडेंट होने की वजह से अपनी स्विफ्ट MP 09 CJ 1413 को इंदौर की पटेल मोटर निरंजनपुर पर रिपेयर के लिए 1 जून 2016 को डाली। मुझे टोटल खर्च 84 हजार बताया जिसमे 24 हजार मुझे और बाकि इन्शुरन्स को वाहन करने की बात हुई मेने अपनी सहमति देकर गाड़ी पटेल मोटर पर डाली इस शर्त पर की गाड़ी पूरी तरह ओके कर के दे दे दी जायेगी। मुझे गाड़ी 19 जून 2016 को ये कह कर डिलीवर करी की आप की गाड़ी एक दम ठीक है । जब मेरे ड्राईवर ने टेस्ट ड्राइविंग की तो गाड़ी में noice फील हुई जब वहा बोला तो कहा आप गाड़ी ले जाये कोई दिक्कत आई तो हमारी जवाबदारी। में गाड़ी के कहे अमाउंट 24 हजार देने लगा तो कहा गया 27 हजार लगेंगे काम ज्यादा था। मेने कहा अपने 24 बताये थे यदि आप को काम ज्यादा था तो मुझे इन्फॉर्म क्यो नहीं किया तो कहने लगे जो भी बिल है सही है आप को देना होंगे फिर मेने reqest की तो बात 26 हजार में तय हुई बाकि 60 हजार रुपये इन्शुरन्स से लिए। में गाड़ी लेकर घर आया और दिनाक 23 जून 2016 को शाम को राश्ते में गाड़ी बंद हो गई मेने मारुती वर्कशॉप पर फ़ोन लगा कर शिकायत दर्ज़ की तो एक गाड़ी के खीच कर लाने के लिए कर्मचारी भेज जब की मेकैनिक भेजना था मुझे से 475 रुपये देने की शर्त पर गाड़ी वर्क शॉप पर लेजाने का तय हुआ मेने पैसा 475 किस बात के मांग रहे हो का विरोध किया तो गाड़ी ले जाने से मना किया तो मेने ठीक है दूँगा तो गाड़ी खीच के शो रूम ले गए वह गाड़ी का चेकअप कर के कहा की आप की गाड़ी की कलच प्लेट घिस गई है बदलना होगी पैसा लगेगा मेने कहा आप ने मेने आप को 19 जून को पूरा पैसा दिया है तो और पैसा किस बात का मांग रहे हो तो कहा की पैसा नहीं दोगे तो काम नहीं होगा में आप के मेकैनिक के असहयोग से दुखी होकर अपने दूसरे पर्सनल मेकैनिक के पास गाड़ी ले जाना तय किया और उन से कहा की मेरी गाड़ी वह छुड़वा तो तो पुनः 475 रुपये की डिमांड की । मेने फिर किसी मनोज रघुवंसी जी जो आप के पटेल मोटर पर ही कार्यरत है से reqest की तो उन्होंने पैसा ना लेकर गाड़ी वर्कशॉप पर बुलवाई और चेक कर के ये बताया की आयल सील टूट गई है में बदल देता हूँ बदल कर पुनः गाड़ी की टेस्ट ड्राइव की तो फिर गाड़ी जाम हो गई तब मनोज रघुवंसी जी ने कहा की जिस तरफ गाड़ी का एक्सीडेंट हुआ उस तरफ का व्हील का एक्सएल सही फिट नहीं हुआ तो बार बार तकलीफ आ रही है कल में गाड़ी देदुगा । मेरा साथ आप के पटेल मोटर्स पर जो इस तरह का असहयोग किया गया और बार बार गलत तरीके से पैसो की मांग की जिस से में बहुत दुखी हुआ हूँ। में आप की मारुती की गाड़ी सिर्फ इसलिए उपयोग करता हूँ की आप की सर्विस बेहतरीन मिलती है पर आज के रवैये से में बहुत आघात मह्सुश कर रहा हूँ में आप के nexta शोरूम पर अगली गाड़ी S CROSS जो लेने के मूड में था अब सोचने को मजबूर हूँ।।इस घटना की शिकायत में आप के [protected] पर शिकायत क्रमांक [protected] पर दर्ज़ करा चूका हूँ। आशा करता हूँ मेरी शिकायत पर अमल करेगे और सोचेगे आप के कर्मचारी ने कैसे मुझे गाड़ी 19 जून को दी यदि ठीक नहीं हुई थी प्रोपेरली। यदि में इस गाड़ी से कही LONG DRIVE पर निकल जाता और कोई दुर्घटना होती तो कोन जवाबदार होता।।बहुत से पहलु है जिन पर आप विचार करे और सम्बंधित कर्मचारी पर उचित कार्यवाही करे ।
एक दुखी मारुती कस्टमर
डॉ राजेश माहेश्वरी इंदौर( MP)
+1 photos
Was this information helpful?
No (0)
Yes (0)
Maruti Suzuki India customer support has been notified about the posted complaint.
Customer satisfaction rating Customer satisfaction rating is a complex algorithm that helps our users determine how good
a company is at responding and resolving complaints by granting from 1 to 5 stars for each
complaint and then ultimately combining them all for an overall score. Read more
Post your Comment