Airtel — regarding billing and deactivation

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महोदय
मै, डा अवधेश कुमार शर्मा, वर्ष 2007 मे airtel (Bharti airtel limited) का broadband कनैक्शन लिया था जिसका उपयोग मै 12 मई 2017 तक किया और bills का भुगतान नियमित करता रहा। 13 मई 2017 से मैंने एयरटेल की सेवा लेना पूरी तरह बंद कर दिया
सेवा लेना बंद करने के पहले, बतौर अग्रिम, 24 अप्रैल 2017 से मै लगातार airtel को मेल करता रहा कि आप अपनी सर्विस disconnect कर दे तथा 16 मई 2017 के बाद bill न भेजे पर उनकी तरफ से न तो कोई जबाब आया और ना ही उन्होने कोई कार्यवाही की और लगातार bill भेजते जा रहे है मैंने 16 मई 2017 तक का उनका भुगतान कर दिया है तथा स्पष्ट रूप से सूचित कर दिया था की 17 मई 2017 से कोई भुगतान नहीं करूंगा क्योंकि उनकी सेवा लेना मैंने 13 मई 2017 से ही बंद कर दिया जिसका प्रमाण उनके पास है
24 अप्रैल 2017 से लेकर अबतक मै लगभग 25 मेल disconnect करने के लिए भेज चुका हूँ जिसका कोई जबाब नहीं आया ।आज दिनांक 31.08.2017 को airtel executive से बात किया गया तो उन्होने कहा कि आपका कोई मेल हमे नहीं मिला है
मेरे पास प्रमाण है की मैंने disconnect करने के लिए उनके निम्न सभी मेल आई डी मे एकसाथ लगातार मेल भेजा है –
[protected]@in. Airtel.com, airtel. [protected]@in. Airtel.com, [protected]@airtel.com, [protected]@in. Airtel.com, [protected]@in. Airtel.com, [protected]@airtel.com
24 तथा 27 अप्रैल 2017 को मेरे द्वारा भेजे गए मेल का जबाब 28 अप्रैल 2017 को आया कि आपने फोन नंबर /अकाउंट नंबर नहीं लिखा है जबकि मैंने लिखा था फिर भी 28 अप्रैल 2017 को ही मैंने उन्हे details भेज दिया । इसके बाद एयरटेल का न तो कोई मेल आया और ना ही कोई सूचना मिली
मेरे सभी मेल को नजरंदाज करते हुए एयरटेल 17 मई 2017 से लगातार बिल भेज रहा है तथा दबाव बना रहा है कि भुगतान करे।
मेरा मानना है कि airtel ने अपनी तरफ से समयानुसार कोई कार्यवाही नहीं कि जबकि मैं 24 अप्रैल 2017 से तथा बाद मे भी लगातार मेल भेजता रहा अतः 17 मई 2017 के बाद उनके द्वारा भेजे जा रहे bill के भुगतान के लिए मै जिम्मेदार नहीं हूँ
मेरे द्वारा भेजे गए मेल की कुछ screenshots तथा उनके द्वारा मिला एक मेल का screenshot संगलग्न है।
डा अवधेश कुमार शर्मा
User id [protected]_mp
Telephone number. [protected]
Relationship no: 12573775
P no 402/10 nr heart care hospital gali no, 3, shantinagar, bilaspur 495001 chhattisgarh
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Airtel customer support has been notified about the posted complaint.
Oct 13, 2017
Updated by Dr.Awadhesh Sharma
No action has been taken by airtel regarding payment of bills till the date.
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