Mar 11, 2019
Updated by ICChariom मैं हरिओम मीना, CPP कस्टमर नंबर IA5880875, मो. [protected], आपसे विनती करना चाहता हूं की मेरे SBI कार्ड के साथ दिनांक 1 मार्च 2019 को एक फ्रॉड हुआ था, जिसके खिलाफ मैंने आपके cpp कॉल सेण्टर में 1 मार्च 2019 को 5.45pm पर शिकायत दर्ज कराई थी और नजदीकी थाने में सूचना दी थी, आप के कस्टमर केयर अधिकारी मिस्टर रजत ने मेरी कंप्लेंट दर्ज करके आस्वाशन दिया कि आपको CPP की तरफ से 2 वर्किंग डेज के अंदर वेरिफिकेटिन कॉल आएगा |
3 मार्च 2019 को आप के कस्टमर केयर सेण्टर से कॉल आया और वेरिफिकेशन कम्प्लीट की गई |
तत्पश्चात 3 मार्च 2019 को 8.20pm पर, मेने CPP के कस्टमर केयर में फिर से कॉल किया, मेरी बात मिस्टर आदित्य पांडे से हुई, उन्होंने वेरिफिकेशन किया और विश्वास दिलाया कि अगले 48 घंटों में आपकी मेल आईडी पर क्लेम और सप्रोग्रेशन बांड फार्म आपको प्राप्त हो जाएंगे, तबतक आप बाकी के दस्तावेज तैयार करवा ले| 48 घंटे बीत गए लेकिन मुझे आप की तरफ से कोई ईमेल प्राप्त नहीं हुआ|
फिर 06.03.2019 को 02.40pm पर मेरी बात आप के कस्टमर केयर अधिकारी मिस्टर आशीष से हुई, उन्होंने भी फिर से मुझे 48 घंटे का टाइम दिया और साथ ही आस्वाशन दिया कि आपको एस सून एस पॉसिबल (जल्दी से जल्दी) बांड फॉर्म और क्लेम फॉर्म रिसीव हो जाएंगे| मेरे बात पूरी नहीं हुई और किसी कारण से कॉल काट गया|
अपनी बात पूरी करने के लिए 06.03.2019 को सायंकाल मेने फिर से कॉल किया, मेरी बात मिस्टर जावेद खान से बात हुई, उन्होंने सलाह दी कि हो सकता है आपकी मेल आईडी पर कोई टेक्निकल इश्यू हो, अतः आप अपनी कोई दूसरी मेल आईडी रजिस्टर करवा दे, तो मैंने अपने पहले की मेल आईडी [protected]@Gmail.com को [protected]@rediffmail.com से चेंज करवा दिया| और मेने cpp की website पर ऑनलाइन जाने के लिए मेरी id, password की मांग की जोकि मेरी नई मेल आईडी पर तुरंत प्राप्त हो गई, मिस्टर जावेद खान ने आस्वाशन दिया की मेरे द्वारा बांड फॉर्म और क्लेम फॉर्म पुनः भेजे गए है अब 2 वर्किंग डेज के अंदर 100% आप की मेल पर बांड फॉर्म और क्लेम फॉर्म आप को रिसीव हो जाएंगे आप निश्चिंत रहे| लेकिन 48 घंटे फिर से बीत गए और मुझे cpp की तरफ से कोई ईमेल प्राप्त नहीं हुआ|
स्टेट्स चैक करने के लिए मेरे द्वारा 07.03.2019 को फिर कॉल किया गया, इस बार मेरी बात मिस्टर जीतेन्द्र से हुई, इन्होने आस्वाशन दिया की मेल भेजा गया है 08.03.2019 तक आपको मेल प्राप्त हो जायेगा| लेकिन 48 घंटे फिर से बीत गए और मुझे कोई ईमेल प्राप्त नहीं हुआ|
मैंने 09.03.2019, 9.30am पर फिर से कॉल किया, मेरी बात मिस्टर कमल से हुई इन्होने आस्वस्त किया की 08.03.2019 को 7.44pm पर cpp की तरफ से मेल भेजा गया है आप अपनी मेल के सारे फोल्डर चैक करे, बांड फॉर्म और क्लेम फॉर्म आप को रिसीव हो गए होंगे और अगर नहीं हुए है तो कल तक प्राप्त हो जाएंगे| मैं इन्तजार करता रहा लेकिन मेरे मेल के किसी भी फोल्डर में ऐसा कोई मेल प्राप्त नहीं हुआ|
तत्पश्चात 10.03.2019 को 11am पर मैंने फिर CPP में कॉल किया, मेरी बात मिस्टर मो. जुनेद से हुई, इस बार मैंने एक कॉपी भारतीय डाक या व्हाट्सप आदि अन्य किसी माध्यम से भेजने की प्रार्थना की| इनके द्वारा फिर वही प्रोसैस दोहराया गया, की मेरे द्वारा पुनः भेज दिए गए है, अब 2 वर्किंग डेज के अंदर, (12 तारीख मंगलवार तक), बांड फॉर्म और क्लेम फॉर्म आप को रिसीव हो जायेगे| और एक कॉपी भारतीय डाक से भेजने की रिकवेस्ट भी डाल दी गई है, मैंने 10 दिन का समय निकलने के बारे में चिंता व्यक्त की तो आप के ग्राहक सेवा अधिकारी मिस्टर, मो. जुनेद ने बताया की, आपको आज दिनांक 10.03.2019 को रिक्वेस्ट डालने के बाद, 28 दिन के अंदर क्लेम दस्तावेज सब्मिट करने होंगे| आप लगातार cpp से संपर्क बनाये हुए है अतः आप निश्चिंत रहे, CPP से हर संभव सहायता की जाएगी |
श्रीमान जी, मैं अत्याधिक परेशान हूँ, मेरे लिए रु.60907.00 बहुत बड़ी रकम है, कृपया मेरी सहायता करें|
HARIOM MEENA
CPP membar ID IA5880875
At 26 March 2019, I have recevied CPP Card Protection and Rs 1699 SBI credit Card but i am not aware for this unauthorized payment. Please reverse my 1699 SBI Credit Card Account.
Request you to please share your CPP membership number and contact details. This will help us in resolving your query.
Request you to please contact us on our 24 hour helpline numbers – 1800 419 4000 (toll-free) or 6000 4000 (please prefix city STD code) for any further assistance.
Regards,
CPP Team