| Address: 110092 |
| Website: www.amazon.in |
माननीय महोदय,
मैं आपको मेरे साथ हुए धोखा के बारे में बताना चाहता हु 5 Jan 2017 मैंने एक मोबाइल फ़ोन ख़रीदा Amazone से जो कि HTC-728 Model है जो कि फ़ोन के बदले मुझे बिल मिला उस पर IMEI no -[protected] लिखा है Amazone के द्वारा मेरा फ़ोन ख़राब होने की कारण जब सर्विस सेंटर पर दिखाया तो फ़ोन का IMEI no -[protected] जो की मेरे बिल पे लिखे IMEI no से अलग है ये दोनों नंबर एक होने चाहिए थे.
मेने इस बारे Amazone को मेल किया था 17 June 2017 इसके बाद आज तक 8 Reminder भी दे चूका हु 2 महीने के अंदर, ना ही मुझे सही सही बिल दिया गया ना ही Positive response था मेल पर, एक भारतीय क्रेता होने होने के नाते मेरे अधिकारो का यहाँ हनन हुआ है एक विदेशी कम्पनी के द्वारा।
Amazone की इस गलती के कारण मुझे जो नुकसान हुआ है या फ्यूचर में हो सकता है कभी भी एक बड़े लेवल पे, वो में नीचे लिख रहा हु
1 मेरा फ़ोन अंडर वार्रेंटी होने के बावजूद सर्विस नही दी जा रही है HTC Service centre की तरफ से क्यूंकि मेरा बिल पर IMEI no और फ़ोन का IMEI no दोनों नंबर अलग है।
2 .मेरा फ़ोन चोरी हो जाने पर मेरे पास कोई भी सबूत नहीं है की ये फ़ोन मेरा है ना ही FIR हो सकती है फ़ोन चोरी के खिलाफ, जब FIR नहीं हो सकती तो मेरे फ़ोन का DATA Loss, Bank Account, mails and personal privacy सभी कुछ आसानी से Access करके मुझे Financially, socially and privacy दस्तावेज का नुकसान हो सकता है और में इसका Claim भी नहीं कर सकता क्यूंकि इस फ़ोन का कोई भी सही Evidence मेरे पास नहीं है जो मुझे
Amazone की तरफ से सही नहीं दिया गया है जिससे में कोई कार्यवाही कर सकू हानि के केश मे
3. जो IMEI no मेरे बिल पर है उससे मुझे कभी भी Mentally harassment होना पढ़ सकता है Future में अगर कोई इस IMEI no वाले फ़ोन से कोई Terror Activity हो या देश द्रोही गतिविधिया कोई करे तो उस फ़ोन का IMEI no मेरे बिल पर है और मेरे नाम से है बिलिंग, पुलिस सीधे मुझे Arrest करेगी जिसमे मेरा कोई भी fault नहीं है मुझे एक बड़े स्तर पर आर्थिक सामाजिक शोषड़ हो सकता है Amazone के इस गलती के कारण जिसमे मेरा कोई fault नहीं है में एक Customer हु जिसने एक फ़ोन ख़रीदा है लेकिन फ़ोन के बदले में Amazone के कारण मुझे इतनी सारी मुसीबतों का सामना करना पढ़ सकता है।
जिम्मेदारी तय की जाए और Amazone से मुझे इन सबकी पूर्ति की जाए.
मेरा कोई दोष ना होने के बावजूद मुझे ये सब Suffer क्यों करना पढ़े एक आम नागरिक होने के हमारा System कब अपनी अपनी जिम्मेदारी से काम करेगा, एक विदेशी कंपनी के द्वारा भारतीय नागरिक का शोषड़ क्यों हो.
Indian Contract act के accordingly भी ये फ्रॉड का केस है
नोट: मैं आपसे request करता हु कि Amazone के इस Fraud के खिलाफ कड़ी करवाई की जाय और मेरे दायित्व की रक्षा की जाय और मेरे नुक्सान के लिए 1, 00, 000.00 {One Lakh only} compensation दिया जाय और सही बिल मेरे सही IMEI no के साथ दिया जाय बिना देरी किये बिना जिसका में हक़ रखता हु एक भारतीय नागरिक होने के नाते।
आपकी जानकारी के लिए -
My name- Pankaj Singh Bisht
Contact No-[protected]
e-mail id- bisht.[protected]@gmail.com
Amazone order ID[protected]
Amazon India customer support has been notified about the posted complaint.
Sep 21, 2017
Updated by bishtpankaj26 Still no response at your end, Please resolve my issue