| Address: HDFC Bank, Sector - 63 |
Account/Customer ID: [protected]
Registered Contact Details/Email ID: [protected]@live.com
Credit Card Number: [protected]
महोदय/महोदया,
मैं, जावेद, शंकर नगर एक्सटेंशन कृष्णा नगर दिल्ली का निवासी हूँ और आपको सूचित करना/बताना चाहता हूं क्योंकि मुझे दिनांक 01/05/2020 की सुबह अपने फोन पर एक संदेश मिलता है और जब मैं संदेश पढ़ता हूं, तो मुझे पता चलता है कि मुझे रु 2, 00, 000/- इंस्टा जंबो लोन मिला है जबकि मैंने इंस्टा जंबो लोन के लिए आवेदन नही किया। जब में कृष्णा नगर बैंक जाता हु और ये सारी बात बताता हु तो बैंकर मुझे एक ई-मेल ID और एक फ़ोन नंबर देता है मगर बैंक से कोई हल नही निकलता और ना ही फ़ोन नंबर से फिर में ई-मेल पर मेल करता हु।
वे यह मेल ID customerservices.[protected]@hdfcbank.com और फ़ोन नंबर [protected] है
उसके बाद फिर मुझे एक ई-मेल मिलता है जिसमे यह लिखा होता है हमारे ग्राहक सेवा कार्यकारी अधिकतम 12 से 14 कार्य दिवसों में जवाब देंगे। मगर मुझे कोई जवाब नही मिलता मैंने दूसरी मेल डाली उसका भी कोई जवाब नही मिला इंस्टा जंबो ऋण को रद्द करने के लिए तीसरा अनुस्मारक ई-मेल करता हु फिर भी मुझे कोई जवाब नही मिला इसमे मई का पूरा महीना निकल जाता है मुझे इस इंस्टा जंबो लोन की जरूरत नही है मुझे लोन के लिए फोन आते थे लेकिन मैंने कोई भी ऐसा बटन नही दबाया ताकि लोन का आवेदन किया जा सके और मै कॉल काट देता था
यह आपको सूचित करना है कि जिस ऋण के लिए आवेदन नही किया गया है उसे तुरंत रद्द करवा दे और बिना किसी चार्ज के HDFC बैंक इसको वापस ले।
में नही चाहता कि मेरे अकाउंट से कोई भी अमाउंट कटे और में नही चाहता की मेरा सिबिल स्कोर खराब हो इस लोन के चकर में।
मेरे मोबाइल पर फिर से एक और मैसेज आता है जिस में HDFC Bank Credit Card loan ending With 7854 और इसको मेरे सेविंग अकाउंट से लिंक किया है ऐसा मैसेज आया और फिर मैंने अपना सेविंग अकाउंट चेक किया तो लिंक हो चूका था फिर भी तीन ई-मेल करने के बाद भी ये HDFC बैंक ऋण प्रक्रिया आगे बढ़ाए जा रहा है ये HDFC बैंक की तो जबरदस्ती वाली बात हो गई।
में ये चाहता हु इसको रिमूव किया जाये जब मैंने इंस्टा जंबो लोन लेने के लिए आवेदन नही किया। तो ये जबरदस्ती क्यो दिया जा रहा है कृप्या करके इसको वापस करवाए और ये भी बताना चाहता हु कि में जब भी कस्टूमर केयर पर फ़ोन करता हु covid 19 की जानकारी के बाद फ़ोन कट जाता है जिससे की कस्टूमर केयर पर भी मेरी बात नही हो सकी और में बैंक भी गया फिर में अपनी सारी प्रॉब्लम बताता हु तो वो कहते है कि एचडीएफसी बैंक पहाड़गंज ऋण शाखा जाओ ये बात HDFC बैंक महिला कॉलोनी गान्धी नगर शाखा की बात है मेरी प्रॉब्लम का समाधान नही हुआ।
इंस्टा जंबो लोन के लिए मैंने एक से लेकर चौथा, पांचवां, छठा, सातवाँ, आठवाँ और दसवां रिमाइंडर भी डाला ईमेल पर मगर मुझे कोई जवाब नही मिला।
PriorityRedressal.[protected]@hdfcbank.com
customerservices.[protected]@hdfcbank.com
escalation.[protected]@hdfcbank.com
aditya.[protected]@hdfcbank.com
अतः श्रीमान जी से निवेदन है कि इस सन्दर्भ उचित कार्यवाही करने की कृपा करें।
प्रार्थी नाम :- Javed
पता :- H. No. 29, Street no. 12, Shankar Nagar Extn.,
Krishna Nagar Delhi - 110051
Mob. :- [protected]
HDFC Bank customer support has been notified about the posted complaint.
Nov 28, 2020
Updated by Mr J Khan आपने इसको हल कैसे किया। .. क्योंकि ना तो लोन वापस हुआ और ना ही HDFC बैंक से कोई अधिसूचना। .. फिर आपने ये शिकायत हल लिख कर बंद कैसे कर दी। .. सर ये शिकायत मैंने दूसरी बार की है पर अपने इसको हल कर क्र बंद कर दी ये आपकी गलत बात है
Nov 28, 2020
Updated by Mr J Khan आपने इसको हल कैसे किया। .. क्योंकि ना तो लोन वापस हुआ और ना ही HDFC बैंक से कोई अधिसूचना। .. फिर आपने ये शिकायत हल लिख कर बंद कैसे कर दी। .. सर ये शिकायत मैंने दूसरी बार की है पर अपने इसको हल कर क्र बंद कर दी ये आपकी गलत बात है
Nov 28, 2020
Updated by Mr J Khan आपने इसको हल कैसे किया। .. क्योंकि ना तो लोन वापस हुआ और ना ही HDFC बैंक से कोई अधिसूचना। .. फिर आपने ये शिकायत हल लिख कर बंद कैसे कर दी। .. सर ये शिकायत मैंने दूसरी बार की है पर अपने इसको हल कर बंद कर दी ये आपकी गलत बात है ये समस्या अभी तक हल नहीं हुई इस पर फिर से कारवाई करें
Nov 28, 2020
Updated by Mr J Khan आपने इसको हल कैसे किया। .. क्योंकि ना तो लोन वापस हुआ और ना ही HDFC बैंक से कोई अधिसूचना। .. फिर आपने ये शिकायत हल लिख कर बंद कैसे कर दी। .. सर ये शिकायत मैंने दूसरी बार की है पर अपने इसको हल कर बंद कर दी ये आपकी गलत बात है ये समस्या अभी तक हल नहीं हुई इस पर फिर से कारवाई करें
We sincerely regret the inconvenience caused. This is not the experience we want you to have. At HDFC Bank, it's our endeavour to understand your needs and provide you with the highest level of service. Please click on https://bit.ly/2Lzhyn3 and share your Account No. or Customer ID & registered contact details with the complete concern. Please mention reference number TT[protected] along with the requested details for us to help you with the solution.
-Anay
HDFC Bank Customer Assistance