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Airtel हर महिने validity के प्लान महंगे करता है. जो Recharge Rs. 23 का था जिसमे सिर्फ 28 दिन की Validity मिलती थी अब वो 45 का कर दिया है, कस्टमर्स को Inform भी नही किया जाता । मुझे अपने एयरटेल के नम्बर को Port Out करना है, मेरे मोबाइल नम्बर की Validity खत्म हो गयी थी तो मैने Rs. 19 का Recharge किया जिसमे मेरे मोबाइल नम्बर पर 2 दीन Outgoing Validity मिल गयी, मेरे मोबाइल नम्बर 2 मे Rs. 7 का बैलेंस है लेकिन फिर भी मैं मैसेज भेज नही सकता क्यों की एयरटेल का कहना है की Rs. 19 के Recharge में आप मैसेज भेज नही सकते भले ही आपके पास बैलेंस हो . एयरटेल की वेबसाइट पर Rs. 19 के Recharge मे आप को जो 2 दीन की Validity मिलेगी उसमे आप मैसेज भेज नही सकते ऐसा कहीं पर भी नही लिखा है . मेरे पास Validity और बैलेंस होने के बाद भी मैं मैसेज भेज नही सकता ये तो गलत है . एयरटेल ने 23 का Recharge 45 कर दिया है जिसमे सिर्फ 28 दिन की Validity है और 49 के रीचार्ज मे 28 दिन की Validity के साथ Rs. 33 का Talktime मिल जाता है, कौन गधा 45 का रीचार्ज करना चाहेगा जब की और 4 रुपये जोड़कर 49 के रीचार्ज मे Validity और Talktime दोनों मिल जाते हैं, ये सरासर लोगों को बेवखुफ बना रहें हैं . मैं तो 23 का रीचार्ज करके सिर्फ पोर्ट आउट का मैसेज भेजना चाहता था लेकिन ये लोग कब कीमते बढ़ाते हैं कुछ भी पता नहीं चलता, कीमते बढाने से पहले कस्टमर्स को Inform तो करना चहिए, ऐसे तो दिन मे 40 - 50 मैसेज आते रहते हैं इनके ये रीचार्ज करो वो रीचार्ज करो लेकिन प्लान महंगे करते हैं तो कस्टमर्स को एक भी मैसेज नही . जब हर महिने कम से कम 35 का रीचार्ज करने का नियम आया तो Mobile service Providers को कॉल करने पर वो ये कहते थें की ये हमने नही TRAI ने किया है सब TRAI के हिसाब से चलता है, और अब उन्हें TRAI के बारे में बात करते हैं तो वो ये कहते हैं की हम TRAI के नियमों से नही चलते . मैं सिर्फ इतना चाहता हूँ मेरे पास अगर दो दिन की Outgoing Validity है और बैलेंस भी है तो मैसेज जरूर send होना चहिए .
TRAI customer support has been notified about the posted complaint.
Feb 25, 2020
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