May 23, 2015
Updated by SSD Agrawal पुनः ध्यानकर्षण
सेवा मे:
सक्षम अधिकारी (शिकायत एवं निस्तारण)
एल॰ जी॰ इलेक्ट्रॉनिक्स
अदरणीय महोदय,
माना भ्रष्टाचार सर्वव्यापी हो गया है, परन्तु कुछ प्रतिष्ठान अपनी उच्च कोटी की गुणवत्ता के उत्पादों एवं बिक्री के बाद उत्कृष्ट सेवा के लिए ही जाने जाते हैं । इन्ही मे से एक संस्थान आपका भी है । महोदय मैं लम्बे समय से आप के विभिन्न उत्पादों को प्रयोग करता हूँ तथा आपके बिक्री बाद सेवा केन्द्रों की सेवाएँ ली है और हमेशा संतुष्ट ही नहीं प्रसन्न हो कर लौटा हूँ, परन्तु पहली बार दिनांक[protected] को आप के एल॰ जी॰, बिक्री बाद सेवा केंद्र ( मोबाइल ), मीना बाज़ार, सिविल लाइन्स, इलाहाबाद, उत्तर प्रदेश, मे न केवल नुकसान उठाना पड़ा बल्कि अपमानित भी होना पड़ा । घटना का संक्षिप्त विवरण निम्न प्रकार है ।
1. महोदय मैं आपके उक्त सेवा केंद्र पर दिनाँक[protected] को करीब 5:40 PM के आसपास अपने फोन LG-GT540 का साफ्ट-वेयर लोड कराने अपनी पत्नी के साथ गया था ।
2. सेवा केंद्र मे उपस्थित व्यक्ति ने जिसने अपना नाम राणा बताया फोन उपडेट कर उपडेशन शुल्क Rs. 150/- भी ले लिया परन्तु कोई रसीद देने से इंकार कर दिया यहा तक की सादे कागज पर भी ।
3. जब मैंने उस पर रसीद देने के लिए दबाव बनाना चाहा तो वो भड़क गए यहा तक कि एक महिला कि उपस्थिती का ख्याल किए बिना वो अश्लील भाषा का प्रयोग करते हुये अपनी सीट छोड़ कर ग्राहक गैलरी में मेरे पास आ गया और बल पूर्वक मेरे हाथ से मेरा मोबाइल छिन कर उसका मेमोरीकार्ड एवं सिम मेरी ओर उछाल दिया और मोबाइल, बैट्री तथा बैक कवर काउंटर के भीतर बैठे अपने दूसरे साथी को थमा दिया और कहने लगा रसीद चाहिए तो दो दिन बाद आना । वो लगातार उग्र भाव-भंगिमा (aggressive body language) के साथ अश्लील एवं अपमानित करने बाली भाषा का प्रयोग कर रहा था । इसी बीच उसके दूसरे साथी ने मेरे मोबाइल की बैट्री बादल दी ।
4. अब मेरे पास तीन विकल्प थे
1) मै भी अपने चिर-परिचितों को बुलायूँ और फिर ...
2) पुलिस में शिकायत दर्ज़ करूँ
3) मैं बिना रसीद के अपना मोबाइल लूँ और आपके संज्ञान मेँ घटना लायूँ, इस विश्वास के साथ की आप मेरे लिए न सही अफ्ने व्यापारिक प्रतिष्ठा को बनाए रखने के लिए ही सही उचित एवं प्रभावी कार्यवाही अवश्य करेगें ।
महोदय एक सभ्रांत नागरिक होने के नाते मैने तीसरे विकल्प को चुना और आशा करता हूँ की आप तत्काल कोई प्रभावी कार्यवाही करेगे क्यूँ की हो सकता है मेरी जगह कोई दूसरा ग्राहक पत्नी के सामने हो रहे अपमान के बाद भी अपना मानसिक संतुलन बरकरार न रख सके ।
धन्यवाद ।
आपका
श्याम सुंदर दास अग्रवाल,
मोबाइल न०: [protected]
नोट : अभी तक किसी भी स्टार पर kकोई भी कार्यवाही नहीं हुयी ये बहुत ही खेद का विषय है ।
May 23, 2015
Updated by SSD Agrawal Respected sir,
your executive has made fraud with company by not mentioning the job in record, he miss behaved with customer on pointing out his fraud, not only this he changed new battery from customer's mobile with old one, this is theft.
All these are savior offence to damage business and business goodwill and also hurt customer’s legal right.
I hope for a quick and effective action pl.
S S. D Agrawal
Mob. No.:[protected]
May 23, 2015
Updated by SSD Agrawal No complain was not being resolved, No action was being taken from any one. This attitude will lead
1) Gundism in LG service centers to increase personal profit of executives. Executives will try to avoid records more and more jobs to increase their own profit.
2) Company will get loss not only financial but also credibility also.
3) Customers will feel insecure to visit LG service center.
We regret the inconvenience caused to you. We have made a note of your complaint and also shared the same with the concerned team. Our customer service personnel will address your issue shortly.
Regards,
LG Customer Support Team