मैं, सुनील कुमार ने दिनांक 15 सितम्बर 2019 को स्पर्श टाटा, नजफगढ़ रोड, तुला मंडी, नई दिल्ली से टाटा टियागो कार मॉडल XZA को कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट (CSD डिपो) के माध्यम से बुक किया था, जिसके लिए 5, 000/- रुपये बुकिंग राशि के रूप में जमा कराये थे। स्पर्श टाटा के मैनेजर श्री ललित टंडन ने मुझे बताया था की हमारा शोरूम CSD कैंटीन के द्वारा अधिकृत शोरूम है, तदनुसार मुझे उपलब्धता प्रमाण पत्र (Availability Certificate) जारी किया गया, जिसमे मुझे 4, 98, 257/- रुपए कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट के खाते में NEFT द्वारा स्थानांतरण (transfer) करने के लिए कहा गया, ताकि CSD डिपो मुझे स्पर्श टाटा से कार लेने के लिए प्राधिकरण (Authorisation) पत्र जारी कर सके. 19 सितम्बर को मैंने 4, 98, 257/- रुपए कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट के खाते में NEFT द्वारा स्थानांतरण करके सभी जरूरी कागजात CSD डिपो में जमा करवा दिए थे, लेकिन CSD डिपो ने मेरे कागजात यह कहते हुए लौटा दिए की स्पर्श टाटा, कैंटीन के द्वारा अधिकृत डीलर नहीं है।
कैंटीन से और बैंक की कार्यवाही करवाने में मुझे 3 दिनों तक ऑफिस से छुट्टी लेनी पड़ी। डिपो में पैसा जमा करने के लिए मैंने बैंक से लोन लिया और भी काफी दौड़ भाग की लेकिन श्री ललित टंडन ने मुझे अँधेरे में रखा। मेरे लिए यह बहुत ही बड़ा धोखा था, जिसपर मैं विश्वाश नहीं कर पा रहा था की टाटा के शोरूम में भी ऐसा हो सकता है।
यह तथ्य मैंने श्री ललित टंडन को बताया तो उन्होंने मुझसे कहा की हमने कैंटीन से अधिकृत डीलर की लिस्ट में नाम जोड़ने के लिए आवेदन कर रखा है तथा जल्द ही हमारे शोरूम का नाम अधिकृत डीलर की लिस्ट में जुड़ जायेगा। इस तरीके से वो मुझे लगभग एक महीने तक झूट बोलकर गुमराह करते रहे, लेकिन उनका नाम कैंटीन की अधिकृत लिस्ट में नहीं जुड़ा। आखिर मैंने 12 अक्टूबर 2019 को स्पर्श टाटा से अपनी बुकिंग रद्द करके 5, 000/- रुपये बुकिंग राशि वापस करने के लिए लिखित में आवेदन दिया। श्री ललित टंडन ने मुझे आश्वासन दिया की 2 से 3 दिन में मुझे मेरा पैसा मिल जायेगा। लेकिन बुकिंग रद्द करने के बाद एक महीना होने को है, अभी तक मुझे पैसा वापिस नहीं किया गया है।
डिपो में पैसा जमा करने के लिए मैंने बैंक से लोन लिया है, जिसका मैं अनावश्यक रूप से ब्याज का भुगतान कर रहा हूं। डीलर के झूट की वजह से टाटा ग्रुप जो एक विश्व स्तरीय ब्रांड है, जिसकी पहचान भरोसे और विश्वाश से है, का नाम बदनाम हो रहा है और मुझे न जाने कितनी मानसिक और आर्थिक परेशानिओं का सामना करना पड़ रहा है।
यह धोखाधड़ी और झूठ का मामला है, जिसके सभी प्रमाण मेरे पास है। अतः आपसे निवेदन है इस धोखेबाज़ और झूठे मैनेजर पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाये और मुझे मेरा पैसा उचित मुआवजे के साथ वापिस दिलाया जाये,
JAI HIND
Dec 14, 2019
Complaint marked as Resolved
Tata Motors customer support has been notified about the posted complaint.
Verified Support
Nov 13, 2019
Tata Motors Customer Care's response नमस्ते सुनील,
आपको होनेवाली असुविधा के लिए हमें खेद है और हम आपकी मदद करना चाहते हैं। कृपया हमें अपना कांटेक्ट नंबर प्राइवेट मैसेज द्वारा भेजें। इससे हमें आपकी सहायता करने में आसानी होगी।
सादर
टाटा मोटर्स की टीम
I have complain about tata nexon rim. The rim quality is very poor. Plz watch this bcoz this is not good for the customer and u also.
Thanks
Merajul [protected]