मेरा ऐमज़ॉन ICICI कार्ड ब्लॉक कर दिया गया है और मेरा केश बैक भी नहीं दिया जा रहा है। आपके ग्राहक सेवा अधिकारी से बात करने पर भी कोई समाधान नहीं आया। आपके अधिकारी कहते है कि आप मुझे 1 घंटे समझा लो या 2 घंटे आपका केश बैक नहीं मिलेगा। ऐसा भी कौनसा अपराध कर दिया है मैंने??? हमारे देश मे अपराधी को भी मौका मिल जाएगा लेकिन शायद आम आदमी को नहीं।।
आप ही हर जगह अनलिमिटेड केश बैक का प्रचार प्रसार कर रहे। क्रेडिट कार्ड में ज्यादा लिमिट देने वाले भी आप ही।आपने ही ट्रांसक्शन भी होने दिया। आपके सिस्टम ने ट्रांसक्शन के वक़्त क्यों नहीं रोका?? आपके सिस्टम ने कोई वार्निंग मेसज भी नही भेजा कि आपका कार्ड ज्यादा उपयोग हो रहा है, कार्ड ट्रांसक्शन पर कार्यवाही हो सकती है। आप ही कह रहे PRIME जॉइन करो और 5% अनलिमिटेड कैश बैक पाओ। शायद प्राइम जॉइन नहीं किया होता तो कैश बैक 10000 के नीचे होता और मुझे इतना टेंशन ओर समस्या नहीं होती।ऑक्टोबर महीने भरके ऑफर देने वाले भो आप ही। अब ऑफर बहुत अच्छे तो ज्यादा उपयोग हो गया कार्ड का। अब आपका ऐसा कोई कंडीशन भी है कि कैश बैक 10000 के ऊपर जाएगा तो कार्यवाही होगी और आपका कार्ड ब्लॉक कर दिया जाएगा, ये कंडीशन मुझे पता कैसे चलेगी। आपने कही पर ना ऐसा लिखा और ना ही कभी मुझे मेल या मेसज के द्वारा चेतावनी दी है।
मुझे ऐसी कोई चीज़ पता नहीं थी और ना कोई अंदाजा की ऐसा भी होता है। आप मेरे पिछले 6 महीने का रिकॉर्ड देख सकते है काफी मामूली उपयोग हुआ है कार्ड का। जानबूझकर कोई गलती नहीं करता, आपने अगर कभी भी बताया होता तो कभी इतना उपयोग नहीं करता कार्ड का। जब कार्ड मुझे मिला उसके साथ एक कागज आया खाली उस पर 5%, 3%, 2%, 1% केस बैक का ही लिखा हुआ था। अब ऐसे में नागरिक को पता कैसे चलेगा कि ऐसा भो कोई नियम है कि 10000 के ऊपर केश बैक जाएगा तो कार्यवाही होगी और कार्ड ब्लॉक हो जाएगा।
अमेज़न और ICICI का इस तरह छिपी हुई कंडीशन के साथ अनलिमिटेड केस बैक के साथ प्रचार प्रसार करना कही न कही धोखे के समान है।
आपसे विनंती है आप मुझे नीचे दी हुई सूचना प्रदान करे
1. क्या आपने कभी भी आपके पूरे टर्म्स और कंडीसन भेजे है लिखित में या मेल पर?अगर नहीं तो मुझे पता कैसे चलेगा 10000 केस बैक का कोई लिमिटेशन भी है।
2.अगर आपको ट्रांसक्शन नहीं करने देना है तो 2, 90, 000 की लिमिट क्यों दी गयी Card में?
3.जब ट्रांसक्शन हुए तब वार्निंग मेसेज आपके सिस्टम ने क्यों नहीं भेजा? आपके बैंक से 1 रुपया भी चार्ज लगनेवाला होता है या 1 दिन भी कार्ड का भुगतान लेट होता है तो मेसेज पर मैसेज आते है इस केस मे क्यों कोई मेसज नही आया? क्या बैंक की नीयत कैश बैक नहीं देने की थी इसलिए मेसज नहीं आया?
सवाल तो कई है लेकिन मैं बैंक से लड़ नही सकता और न ही मेरे पास टाइम है लड़ने का।।
अब जो भी है अनजाने में कार्ड ज्यादा उपयोग मे लिया है वो भी मुझे पता नही था इसलिए। फिर भी आपको लगता है मेरी गलती है तो माफी मांग लेता हूं। लेकिन मेरी ये ही विनंती है कृपया केस बैक Rs 14632 + Rs.984 क्रेडिट कर दीजिए।
कृपया टर्म्स और कंडीशन की दुहाई मत दीजियेगा।। ICICI बैंक ने बड़े बड़े कॉर्पोरेट एकाउंट में 3 से 4 सालो के CHARGES रिवर्स किये है और तो और लोन एकाउंट में कितना ही INTEREST माफ किया है। मैं तो मेरे हक का ही केस बैक मांग रहा हु।
आप ने कभी भी बताया होतो कि ऐसा भी कोई कंडीसन है तो कभी आपका कार्ड उपयोग में नहीं लेते। उम्मीद करता हु बैंक अधिकारी पूरे घटनाक्रम को प्रक्टिकल्ली समझेंगे ओर मेरी विनंती स्वीकार कर केश बैक जल्द से जल्द जमा कराएंगे।
The above request mailed to ICICI Bank nodal officer and his reply is "Based upon your complaint, we have verified with our team concerned. We have understand that in the month of June and July, you have done too many transactions and repetitive transactions". But There is no transaction in month of June and July, I made complaint for October Month. Means He even not read my complaint and just reply with pre drafted mail with Copy and Paste...Really shame on your bank and your Harassment Care.
I still request to just give me my cash back. I am not a fraudster you behave like that. There is totally your mistake you never ever inform me about any such condition via mail or post or SMS. and One more thing when I call to amazon customer care she said me yes sir you get cash back unlimited if I shopping with Amazon pay card whether it is Rs. 20000 or 100000 cash back. I also have recording of that call. What a game by ICICI and Amazon to make fool people of Bharat...Really disgusting and ridiculous!! I will fight till last legal option available in Bharat.
ICICI Bank customer support has been notified about the posted complaint.
Verified Support
Dec 08, 2021
ICICI Bank Customer Care's response Dear Customer,
We regret the inconvenience caused. We request you to email us your concern with your contact details on [protected]@icicibank.com. Please mention the UID (790474) in the subject line of your email. Our official will assist you.
Regards,
ICICI Bank Customer Service Team
Dec 24, 2021
Updated by nbc922 Already mailed and talked to your harassment care before posting here But No Solution
We regret the inconvenience caused. We request you to email us your concern with your contact details on [protected]@icicibank.com. Please mention the UID (793526) in the subject line of your email. Our official will assist you.
Regards,
ICICI Bank Customer Service Team